यूरोपीय संघ ने 1.8 बिलियन वैक्सीन खुराक के लिए बायोएनटेक-फाइजर के साथ शुरू किया काम
यूरोपीय संघ ने 1.8 बिलियन वैक्सीन खुराक के लिए बायोएनटेक-फाइजर के साथ शुरू किया काम
Share:

यूरोपीय संघ ने दवा कंपनियों बायोएनटेक और फाइजर के साथ तीसरे अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं, जो 2021 और 2023 के अंत के बीच अतिरिक्त 1.8 बिलियन कोविड -19 वैक्सीन खुराक हासिल कर रहा है। गुरुवार को अपने बयान में, यूरोपीय आयोग ने कहा कि नए अनुबंध की आवश्यकता है वैक्सीन का उत्पादन यूरोपीय संघ में आधारित है और उन आवश्यक घटकों को ब्लॉक के भीतर प्राप्त किया जाता है। 

यह भी निर्धारित करता है कि 2022 में आपूर्ति की शुरुआत से, यूरोपीय संघ को समय पर डिलीवरी की गारंटी है। बयान के अनुसार, सदस्य राज्य यूरोपीय संघ के बाहर या COVAX सुविधा के माध्यम से दुनिया भर में वैक्सीन की वैश्विक और निष्पक्ष पहुंच में योगदान करने वाले देशों को फिर से बेचना या दान कर सकते हैं। स्वास्थ्य और खाद्य सुरक्षा के लिए यूरोपीय आयुक्त स्टेला क्यारीकाइड्स ने कहा कि यूरोपीय संघ "उन तकनीकों को प्राथमिकता दे रहा है जिन्होंने अपनी योग्यता साबित की है", जैसे कि mRNA टीके, लेकिन यह अपने विकल्पों को खुला रख रहा था। यूरोपीय संघ ने पहले ही वैक्सीन आपूर्ति के लिए एस्ट्राजेनेका, सनोफी-जीएसके, जेनसेन फार्मास्युटिका एनवी, क्योरवैक और मॉडर्न के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। 

आयोग ने बायोएनटेक और फाइजर, मॉडर्न, एस्ट्राजेनेका, साथ ही जॉनसन एंड जॉनसन द्वारा विकसित टीकों के लिए सशर्त विपणन प्राधिकरण प्रदान किया है। आयोग ने बयान में कहा कि यह विविध पोर्टफोलियो सुनिश्चित करता है कि यूरोपीय संघ के पास अपनी पूरी आबादी का टीकाकरण करने के लिए पर्याप्त खुराक तक पहुंच है, जिसमें वायरस वेरिएंट भी शामिल है।

बड़ी खबर: सितंबर से अक्टूबर के बीच हिमाचल में आ सकती है कोरोना की दूसरी लहर

विमान को नीचे गिरते देख कूद गया पायलट, हो गया मौत का शिकार

मई महीने में टूटा 10 वर्ष का पुराना रिकॉर्ड, उत्तराखंड में हुई झमाझम बारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -