कोरोना के चलते रद्द हुआ आगामी सिंगापुर रक्षा शिखर सम्मेलन
कोरोना के चलते रद्द हुआ आगामी सिंगापुर रक्षा शिखर सम्मेलन
Share:

सिंगापुर: आयोजकों ने गुरुवार को कहा, कोरोना महामारी को लेकर अनिश्चितता के कारण सिंगापुर में रक्षा मंत्रियों और सुरक्षा अधिकारियों की आगामी वार्षिक बैठक लगातार दूसरे साल रद्द कर दी गई है। इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट फॉर स्ट्रैटेजिक स्टडीज ने कहा कि रिपोर्ट के अनुसार, बिगड़ती वैश्विक कोरोना स्थिति के कारण एक व्यक्ति शांगरी-ला संवाद आयोजित करना "अभविय" हो गया है।

इस वार्ता में भाग लेने के लिए 4-5 जून को "रक्षा मंत्रियों, वरिष्ठ अधिकारियों, कॉर्पोरेट नेताओं और एशिया, उत्तरी अमेरिका, मध्य पूर्व और यूरोप के प्रभावशाली रणनीतिकारों की एक विस्तृत श्रृंखला" के साथ कार्यक्रम होना था। वक्ताओं में दक्षिण-पूर्व एशिया की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन भी थे। हाल के वर्षों में इस घटना, जिसमें आमतौर पर ब्रिटेन, फ्रांस और जर्मनी के रक्षा मंत्रियों ने भाग लिया था, उन्होंने चीनी और अमेरिकी अधिकारियों को दक्षिण चीन सागर और ताइवान पर मौखिक रूप से देखा।

आईआईएसएस ने कहा, सिंगापुर में स्थानीय मामलों में वृद्धि हुई है, हाल ही में नए प्रतिबंध लागू किए गए हैं, और आगे कसने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है, जिनमें से सभी अनिश्चितता पैदा करते हैं। सिंगापुर ने हाल के सप्ताहों में कोरोनावायरस मामले की संख्या में मामूली इजाफा देखा है, जिससे कुछ प्रतिबंधों को फिर से शुरू करने का संकेत मिला है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार को 41नए मामले सामने आए।

दो दिनों में बंद हो सकता है 'इजराइल-फिलिस्तीन' संग्राम, हमास के अधिकारियों को उम्मीद

बनारस के गंगा घाट और नर्मदा का भेड़ाघाट UNESCO की विश्व धरोहर स्थल सूची में शामिल !

कोरोना महामारी की तीसरी लहर से द्वीप राष्ट्र के आर्थिक सुधार हो रहे है बाधित: CBSL

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -