11 दिनों के खुनी संघर्ष के बाद इजराइल-हमास में हुआ युद्धविराम, फिलिस्तीनियों ने मनाया जश्न
11 दिनों के खुनी संघर्ष के बाद इजराइल-हमास में हुआ युद्धविराम, फिलिस्तीनियों ने मनाया जश्न
Share:

जेरूसलम: 11 दिनों चले खुनी संघर्ष के बाद इजरायल और हमास संघर्ष विराम करने पर राजी हो गए हैं। इन दोनों के बीच हुए संघर्ष में 200 से अधिक फिलिस्तीनियों और इजरायल के 12 लोगों की मौत हुई है। इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय ने युद्धविराम का ऐलान किया और सुरक्षा कैबिनेट ने अपने बयान में इसे “आपसी और बिना शर्त” कहा।

नेतन्याहू के दफ्तर ने कहा कि इजरायल ने अपने सुरक्षा मंत्रिमंडल की देर रात बैठक के बाद मिस्र के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया। हमास ने फ़ौरन इसका अनुसरण किया और कहा कि वह इस सौदे का सम्मान करेगा। हमास ने पुष्टि की युद्धविराम शुक्रवार को (भारतीय समयानुसार सुबह) 6 बजे से लागू होगा। इजरायली मंत्रिमंडल ने अपने ऐलान में कहा कि मिस्र की मध्यस्थता वाले युद्धविराम पर सर्वसम्मति से सहमति बनी थी और उसे अपने इस अभियान से कई “महान उपलब्धियां” हासिल हुईं – उनमें से कुछ “अभूतपूर्व” थीं।

इजरायल ने साथ ही चेतावनी दी कि इस युद्धविराम का सम्मान नहीं करने पर जंग को फिर से शुरू करने के लिए उसके दरवाजे खुले हैं। इजरायल ने जोर दिया कि जमीन पर वास्तविकता अभियान के भविष्य को तय करेगी। युद्धविराम प्रभावी होते ही, फिलीस्तीनी खुशी मनाने के लिए अपने घर छोड़कर गाजा की सड़कों पर उतर आए। उनमें से कुछ ने “अल्लाहू अकबर” का नारा लगाया, जबकि अन्य अपनी बालकनी से सीटी बजाते दिखाई दिए।

राजीव गांधी के कत्ल के समय से ही शुरू हुआ था आतंकवाद विरोधी दिवस

राजीव गांधी को नहीं थी सियासत में कोई भी दिलचस्पी

आज लेंगे केरल के 140 विधायक शपथ, 15वीं विधानसभा में करेंगे प्रवेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -