इटली और स्पेन में थम रहा कोरोना का प्रकोप, मौतों के आंकड़ों में आई कमी
इटली और स्पेन में थम रहा कोरोना का प्रकोप, मौतों के आंकड़ों में आई कमी
Share:

रोम: यूरोप के कई देशों में कोरोना वायरस की रफ्तार कुछ हद तक धीमी पड़ी है. कभी कोरोना से बुरी तरह जूझ रहे इटली में पिछले 24 घंटों में कोरोना से महज 71 मौतें हुई हैं. देश में महामारी शुरू होने के बाद से अब तक हुई मौतों की तादाद 34,114 पहुंच गई है. इटली में अब सक्रिय मामलों की कुल तादाद घटकर 31,210 हो गई है, जो कि मंगलवार की तुलना में 1,162 कम है.

इन सक्रिय मामलों में से 249 गहन देखभाल में हैं और 4,320 लोग लक्षणों के साथ अस्पताल में एडमिट हैं. बाकी 27,141 या तक़रीबन 86 प्रतिशत लोग घर पर आइसोलेशन में हैं. इनमें या तो लक्षण नहीं हैं या मामूली लक्षण हैं. इस बीच 1,293 कोरोना रोगी स्वस्थ हुए हैं, जिससे इस घातक वायरस से मुक्त होने वालों की तादाद 1,69,939 हो गई है. बता दें कि कोरोना मामलों की कुल तादाद जिसमें संक्रमण, मौत और स्वस्थ हुए रोगियों को मिलाकर बीते 24 घंटों में 2,35,763 हो गई है, जो मंगलवार से 202 ज्यादा है.वहीं दूसरी ओर स्पेन में कोरोना से लगातार तीसरे दिन कोई नई मौत नहीं हुई है. यहां के मंत्रालय के मुताबिक, स्पेन में बुधवार तक कोरोना से कुल 27,136 लोगों की जान गई है. हालांकि रविवार के बाद से यह आंकड़ा नहीं बढ़ा है.

मंत्रालय ने यह भी बताया कि पिछले सात दिनों में 40 लोगों ने वायरस की वजह से अपनी जान गंवा दी है. वहीं सात दिनों के मौत के आंकड़ों में मंगलवार को गिरावट देखी गई और आंकड़े 50 से नीचे रहे. हालांकि, पीसीआर टेस्ट से नए मामलों की तादाद में वृद्धि देखी जा रही है.

इमरान खान बोले - भारत में 34 फीसद लोगों के पास खाने के पैसे नहीं, पाक मदद को तैयार

वर्जीनिया में विरोध प्रदर्शन तेज़, प्रदर्शनकारियों ने जेफरसन डेविस की प्रतिमा तोड़ी

पाकिस्तान में तेजी से फ़ैल रहा कोरोना, अब शाहबाज़ शरीफ भी पाए गए संक्रमित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -