इटली के मंत्रिमंडल ने व्यवसायियों की मदद के लिए 47 अरब बिलियन डॉलर के अतिरिक्त उधार को दी मंजूरी
इटली के मंत्रिमंडल ने व्यवसायियों की मदद के लिए 47 अरब बिलियन डॉलर के अतिरिक्त उधार को दी मंजूरी
Share:

रोम: इटली के प्रधान मंत्री मारियो ड्रैगी की कैबिनेट ने गुरुवार को कोरोनवायरस महामारी की चपेट में आने वाले व्यवसायों और परिवारों की मदद के लिए उपायों के एक नए पैकेज को वित्त करने के लिए 40 बिलियन यूरो (47.8 बिलियन अमेरिकी डॉलर) का अतिरिक्त ऋण दिया। नई प्रोत्साहन आर्थिक और वित्तीय दस्तावेज (DEF) 2021 के अनुसार इटली के बजट घाटे के लक्ष्य को सकल घरेलू उत्पाद के इस वर्ष के सकल घरेलू उत्पाद के लक्ष्य को पिछले 8.8 प्रतिशत से और सार्वजनिक ऋण को 159.8 प्रतिशत तक बढ़ा देगा। पैकेज को अलग से हस्ताक्षरित किया गया था।

दोपहर की शुरुआत में एक कैबिनेट बैठक, मध्य अवधि में देश की सार्वजनिक वित्त और आर्थिक रणनीतियों को रेखांकित करने वाली खर्च योजना। एएनएसए समाचार एजेंसी के अनुसार, इस महीने के अंत में एक डिक्री में उपाय विस्तृत होंगे, फिर भी उन्हें श्रमिकों और परिवारों के लिए बेरोजगारी लाभ और आय समर्थन शामिल होना चाहिए। 

अन्य सभी ईयू देशों की तरह, इटली को अगली पीढ़ी के यूरोपीय संघ के कार्यक्रम द्वारा प्रदान किए गए 750 बिलियन यूरो के फंड के अपने आवंटित हिस्से (209 बिलियन यूरो) को प्राप्त करने के लिए अप्रैल के अंत तक ब्रसेल्स को अपनी वसूली योजना प्रस्तुत करनी होगी। डीईएफ ने भी इस वर्ष 4.5 प्रतिशत, 2022 में 4.8 प्रतिशत और 2.6 प्रतिशत और 2023 और 2024 में क्रमशः 1.8 प्रतिशत की वृद्धि दर दिखाई। हालांकि, सबसे खराब स्थिति में, जिसमें कोरोनोवायरस टीकाकरण अभियान का सीमित प्रभाव था, इतालवी सरकार ने इस वर्ष के लिए कम वृद्धि और अगले अर्थात 2.7 प्रतिशत और 2.6 प्रतिशत को क्रमशः शामिल किया।

यूरोपीय संघ ने अमेरिकी सैन्य युद्ध के बाद की ये मांग

ट्विटर ने किया अपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग एल्गोरिदम के हानिकारक प्रभावों का विश्लेषण

जापान ने फुकुशिमा के प्रदूषित पानी को समुद्र में छोड़ने की दी अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -