जापान ने फुकुशिमा के प्रदूषित पानी को समुद्र में छोड़ने की दी अनुमति
जापान ने फुकुशिमा के प्रदूषित पानी को समुद्र में छोड़ने की दी अनुमति
Share:

चीन ने जापानी उप प्रधानमंत्री तारो असो को फुकुशिमा से इलाज किया गया रेडियोधर्मी पानी पीने के लिए कहा है ताकि यह दावा किया जा सके कि यह पीने के लिए सुरक्षित है। यह टिप्पणी आई कि टोक्यो में फुकुशिमा दाइची न्यूक्लियर पावर प्लांट से दो साल में प्रशांत महासागर में पानी छोड़ा जाएगा। 2011 से संयंत्र में जमा पानी टैंकों में जमा हो गया, जब एक बड़े भूकंप और सुनामी ने इसके रिएक्टरों को नुकसान पहुंचाया और उनका ठंडा पानी दूषित हो गया और रिसाव होने लगा।

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजान ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा- "एक जापानी अधिकारी ने कहा कि अगर हम यह पानी पीते हैं तो ठीक है, इसलिए कृपया इसे पिएं।" घटना के दौरान, झाओ ने वर्णित किया कि उन्होंने जापान के पारिस्थितिक पर्यावरण की अनदेखी को 'पूरी तरह से अनुचित' के रूप में देखा था। मंगलवार को जापान ने समुद्र में पानी छोड़ने की योजना की घोषणा की। विवादास्पद निर्णय पानी के साथ क्या करना है पर सात साल से अधिक चर्चा के बाद आया।

संयंत्र की भंडारण क्षमता अगले साल के अंत तक पहुंच जाएगी। मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में एसो ने कहा 'मैंने सुना है कि अगर हम पानी पीते हैं तो हमें कोई नुकसान नहीं होगा। मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में एसो ने कहा 'मैंने सुना है कि अगर हम पानी पीते हैं तो हमें कोई नुकसान नहीं होगा। बुधवार को चीनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में झाओ ने जापानी सरकार से उन हजारों लोगों की ऐतिहासिक त्रासदी को न भूलने का आग्रह किया, जो अब मिनमाता रोग के रूप में जाने जाते हैं।

भारत, संयुक्त राज्य अमेरिका जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए बना रहे है नई योजना

संयुक्त अरब अमीरात ने 'कार्यात्मक संबंधों' को बहाल करने के लिए किया ये काम

अमेरिकी सीनेट ने एशियाई विरोधी घृणा अपराधों के बिल पर खुली बहस के लिए दिया वोट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -