दिल्ली में कल हो सकती है बारिश, लेकिन कम नहीं होगी तपन, जानिए क्यों नहीं गिर रहा पारा ?
दिल्ली में कल हो सकती है बारिश, लेकिन कम नहीं होगी तपन, जानिए क्यों नहीं गिर रहा पारा ?
Share:

नई दिल्ली: उत्तर भारत के राज्यों में भीषण गर्मी का सितम जारी है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के सभी राज्यों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री से अधिक पहुँच गई है. हालांकि, IMD की मानें तो राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में मौसम एक बार फिर बदलने वाला है. मौसम विभाग (IMD) ने नई दिल्ली में वर्षा का अनुमान जताया है, मगर बारिश के बीच भी दिल्लीवालों को 42 डिग्री वाले सितम से राहत नहीं मिलेगी. 

IMD की मानें तो दिल्ली में कल यानी 16 मई को हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है. वहीं, यदि तापमान की बात करें, तो न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 41 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है. वहीं, 17 मई को दिल्ली में आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं. इसके साथ ही अधिकतम तापमान 42 डिग्री दर्ज तक जा सकता है. 18 मई को नई दिल्ली में गरज के साथ वर्षा हो सकती है. 18 मई को अधिकतम तापमान 40 डिग्री रिकॉर्ड किया जाएगा. 

आमतौर पर जब वर्षा होती है, तो तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जाती है, मगर नई दिल्ली में बारिश के बीच भी तापमान में गिरावट नहीं आएगी. मौसम विभाग ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि बारिश के बीच भी तापमान में गिरावट न होना और गर्मी होने के पीछे उत्तर-पश्चिम से आ रही हवाएं जिम्मेदार हैं. राजस्थान से आनेवाली हवाएं तपन लेकर आ रही हैं. वहीं, यदि वर्षा की बात करें तो एक बहुत कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के चलते बादल बन रहे हैं और हल्की बारिश हो रही है. यही कारण] है कि बारिश के बाद भी दिल्ली में गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. 

बेटा कर रहा पुरजोर विरोध, वहीं बेटी ने लगा दी अर्जी, देखें लालू परिवार का 'बागेश्वर धाम' कनेक्शन !

हृदयविदारक: एंबुलेंस को देने के लिए नहीं थे 8000 रुपए, बेटे की लाश को बैग में रखकर पिता ने तय किया 200 किमी सफर

'2 साल मुझे और 3 साल शिवकुमार को बनाएं कर्नाटक का सीएम..', क्या सिद्धारमैया की सलाह मानेगा कांग्रेस हाईकमान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -