'मस्जिद में लाउडस्पीकर बजे तो ठीक, लेकिन सरस्वती पूजा पर DJ बजा तो होगी FIR', यहाँ कलेक्टर के फैसले पर भड़के छात्र
'मस्जिद में लाउडस्पीकर बजे तो ठीक, लेकिन सरस्वती पूजा पर DJ बजा तो होगी FIR', यहाँ कलेक्टर के फैसले पर भड़के छात्र
Share:

समस्तीपुर: अगले कुछ दिनों में होने वाली सरस्वती पूजा (Saraswati Puja) को लेकर प्रशासन द्वारा जारी किए निर्देश को लेकर बिहार में हंगामा हो गया है। मधेपुरा के बीपी मंडल इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में सरस्वती पूजा पर पाबंदी लगा दी गई है। इस फैसले से छात्र भड़क गए हैं। वहीं, समस्तीपुर में कलेक्टर ने DJ बजाने पर FIR की धमकी दी है।

समस्तीपुर के कलेक्टर योगेश सिंह एवं एसपी विनय तिवारी ने कानून व्यवस्था की समीक्षा करने के बाद फैसला लिया है। एसपी ने कहा कि पूजा के चलते डीजे बजाने पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी। डीजे बजाने वाले आयोजकों के साथ-साथ साउंड सिस्टम मालिक पर प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेजा जाएगा। जिला प्रशासन ने सभी थानाध्यक्षों को पूजा पंडालों सभी संवेदनशील स्थानों एवं प्रतिमा विसर्जन वाले स्थानों को चिन्हित कर निगरानी करने का निर्देश दिया हैं। वहीं, पूजा के चलते उपद्रव करने वाले संभावित तत्वों पर धारा 107 की कार्रवाई करने एवं बॉण्ड भराने कराने का भी आदेश दिया है।

दूसरी तरफ मधेपुरा के बीपी मंडल इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में सरस्वती पूजा पर रोक लगाने से छात्र नाराज हैं। सरस्वती पूजा 26 जनवरी 2023 को है। कॉलेज के प्रधानाचार्य को जैसे ही इसकी खबर प्राप्त हुई, उन्होंने लिखित आदेश निकालकर इस पर तत्काल रोक लगा दी। प्रधानाचार्य द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि अगर कोई ऐसा बिना इजाजत के सरस्वती पूजा का आयोजन करता है तो उस पर नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी। विद्यार्थियों कहना है कि प्रिंसिपल अरविंद कुमार अमर को आवेदन देकर सरस्वती पूजा आयोजित करने की माँग की गई थी, किन्तु प्रधानाचार्य ने प्रतिमा स्थापित करने की इजाजत नहीं दी। वहीं, प्रधानाचार्य का कहना है कि छात्रों ने कई बार कॉलेज में सरस्वती पूजा करने की इजाजत माँगी थी, मगर सभी को तीनों हॉस्टल में बड़ा फोटो लगाकर पूजा करने के लिए कहा गया। छात्रों ने फोटो लगाने से मना कर दिया तथा हंगामा आरम्भ कर दिया। विश्वविद्यालय प्रशासन का साफ कहना है कि जिस किसी को भी सरस्वती पूजा करनी है वो अपने-अपने कमरे में करें। सार्वजनिक तौर पर पूजा करने पर आसपास के लोगों से विवाद बढ़ने की आशंका है। इसको देखते हुए परिसर में इजाजत नहीं दी जा रही है। वही इस पर कई लोगों का कहना है कि मस्जिद में लाउडस्पीकर बजे तो कोई कुछ नहीं बोलता और हम सरस्वती पूजा पर DJ बजा रहे है तो FIR करने की धमकी, ये तो नाइंसाफी है। 

दिल्ली के कनॉट प्लेस में भड़की भीषण आग, दमकल विभाग की 6 गाड़ियां मौके पर

खेल मंत्री के आश्वासन पर पहलवानों का धरना ख़त्म, आरोपों की जांच होने तक WFI से अलग रहेंगे बृजभूषण

'गैर-मुस्लिमों को इस्लाम की शिक्षा देना संविधान के खिलाफ..', मदरसा बोर्ड को NCPCR ने फटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -