खेल मंत्री के आश्वासन पर पहलवानों का धरना ख़त्म, आरोपों की जांच होने तक WFI से अलग रहेंगे बृजभूषण
खेल मंत्री के आश्वासन पर पहलवानों का धरना ख़त्म, आरोपों की जांच होने तक WFI से अलग रहेंगे बृजभूषण
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के जंतर-मंतर पर 18 जनवरी 2023 से धरना प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने सरकार से उनकी शिकायतों का निराकरण करने का आश्वासन मिलने के बाद शुक्रवार (20 जनवरी) की देर रात अपना धरना खत्म कर दिया। उनकी शिकायतों के समाधान के पहले खिलाड़ियों के निशाने पर आए भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ दूसरे दौर की वार्ता में गतिरोध दूर होने पर रेसलर विनेश फोगाट, बंजरग पुनिया, साक्षी मलिक और रवि दहिया समेत अन्य नामचीन पहलवानों ने अपना धरना ख़त्म करने का फैसला लिया है। पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) और उसके अध्यक्ष के खिलाफ यौन उत्पीड़न और भ्रष्टाचार का इल्जाम लगाया था। पहलवानों की खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ उनके आवास पर 5 घंटे लम्बी मीटिंग हुई।

इस मीटिंग के बाद अनुराग ठाकुर ने बताया है कि, ‘एक निगरानी समिति बनाने का फैसला लिया गया है, जिसके सदस्यों के नामों का ऐलान शनिवार 21 जनवरी को किया जाएगा। समिति चार सप्ताह में जांच पूरी करेगी। वह WFI और इसके अध्यक्ष के खिलाफ वित्तीय या यौन उत्पीड़न के सभी आरोपों की गंभीरता से जांच करेगी। जांच पूरी होने तक बृजभूषण शरण सिंह WFI से अलग रहेंगे और जांच में सहयोग करेंगे, जबकि WFI के रोजमर्रा के काम को निगरानी समिति देखेगी।’

पत्नी के मायके जाने से इतना नाराज़ हुआ पति, कि काट लिया अपना प्राइवेट पार्ट और फिर...

जम्मू कश्मीर: कठुआ में दर्दनाक हादसा, यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 5 की मौत

बंगाल शिक्षा भर्ती घोटाले में TMC नेता कुंतल घोष गिरफ्तार, नौकरी के नाम पर हड़पे 20 करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -