'ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनना मेरा सौभाग्य', राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण मिलने पर बोले PM मोदी
'ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनना मेरा सौभाग्य', राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण मिलने पर बोले PM मोदी
Share:

लखनऊ: अयोध्या में बन रहे भव्य श्रीराम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा का समारोह होगा। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी भी उपस्थित रहेंगे। प्राण प्रतिष्ठा का समारोह दोपहर 12:30 बजे होगा। रामजन्म भूमि तीर्थ ट्रस्ट के सदस्यों ने आज प्रधानमंत्री मोदी से मुलाक़ात कर उन्हें समारोह में सम्मिलित होने का निमंत्रण दिया था, जिसे प्रधानमंत्री मोदी स्वीकार किया है। वहीं प्रधानमंत्री मोदी कहा कि आज का दिन बहुत भावनाओं से भरा हुआ है। अभी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी मुझसे मेरे निवास स्थान पर मिलने आए थे। उन्होंने मुझे श्रीराम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के मौके पर अयोध्या आने के लिए निमंत्रित किया है। जय सियाराम।

हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का भी जिक्र करते हुए कहा था कि सदियों की प्रतीक्षा समाप्त हो रही है। राम मंदिर का निर्माण हमारी जीत जैसा है। भगवान राम आने ही वाले हैं। कुछ वक़्त पहले राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास जी महाराज ने कहा था 15 जनवरी से 24 जनवरी को अनुष्ठान होगा। हमारी तरफ से PMO को पत्र लिखा गया तथा इस पर जवाब भी आ गया है। अब यह तय हो चुका है कि 22 जनवरी को पीएम मोदी अयोध्या आएंगे, प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को ही होगी। इस कार्यक्रम के लिए और भी लोगों को बुलाया गया है।

सर्वोच्च न्यायालय ने 2019 के फैसले में अयोध्या में विवादित जगह पर एक ट्रस्ट द्वारा राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर दिया था। इसके अतिरिक्त कोर्ट ने केंद्र सरकार को नई मस्जिद के निर्माण के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड को वैकल्पिक पांच एकड़ का जमीन आवंटित करने का निर्देश दिया था। कोर्ट ने फैसला सुनाया था कि विवादित भूमि की 2।77 एकड़ जमीन जहां 16वीं सदी की ध्वस्त बाबरी मस्जिद थी, वह केंद्र सरकार के रिसीवर के पास रहेगी तथा फैसले के 3 महीने के अंदर मंदिर के निर्माण के लिए ट्रस्ट को सौंप दी जाएगी। 

किसानों के लिए सरकार का बड़ा तोहफा, 4500 करोड़ की सब्सिडी के साथ किए ये बड़े ऐलान

मदरसों को विदेशी फंडिंग की जांच तेज, बोर्ड के अध्यक्ष बोले- 'कार्रवाई के साथ रिपोर्ट आए सामने'

छत्तीसगढ़ BJP ने जारी की उम्मीदवारों की आखिरी सूची, जानिए किसे-कहाँ मिली सीट?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -