Share:
छत्तीसगढ़ BJP ने जारी की उम्मीदवारों की आखिरी सूची, जानिए किसे-कहाँ मिली सीट?
छत्तीसगढ़ BJP ने जारी की उम्मीदवारों की आखिरी सूची, जानिए किसे-कहाँ मिली सीट?

रायपुर: छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी में अपनी फाइनल सूची जारी कर दी है। पार्टी ने इस सूची में 4 नामों की घोषणा की है। अंबिकापुर से राजेश अग्रवाल को टिकट प्राप्त हुआ है, बेमेतरा से दीपेश साहू को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है। इसके साथ ही कांग्रेस के पश्चात् अब भाजपा ने भी छत्तीसगढ़ की सभी 90 सीटों पर अपने राजनीतिक योद्धाओं को मैदान में उतार दिया है। पार्टी ने बेलतरा से सुशांत शुक्ला एवं कसडोल से धनीराम धीवर को टिकट दिया है। 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी आखिरी सूची जारी कर दी है। आखिरी सूची में चार उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। बीजेपी ने तीसरी बार में कुल 86 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा था। अब कुल 90 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस ने भी 90 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतार दिया है। इससे पहले बहुजन समाज पार्टी ने आठ अगस्त को नौ उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। इसमें नौ उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। तत्पश्चात, 10 अक्टूबर को दूसरी सूची में 17 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा। तीसरी सूची में चार उम्मीदवारों को अवसर दिया है। बसपा ने अपने उम्मीदवारों की चौथी और पांचवी सूची भी जारी कर चुकी है। पार्टी ने चौथी सूची में पांच प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। वहीं पांचवीं सूची में 13 प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है। पार्टी ने कुल 49 प्रत्याशियों को सियासी रण में उतार चुकी है। 
 
चंदपुर विधानसभा सीट से लाल साय खूटे को अवसर दिया गया। बीजेपी ने 17 अगस्त को 21 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। फिर नौ अक्टूबर को 64 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी। इसके बाद 15 अक्टूबर को तीसरी सूची में पंडरिया सीट से भावना बोहरा को टिकट दिया था। 25 अक्टूबर को चार सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। इस प्रकार भारतीय जनता पार्टी ने राज्य की कुल 90 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं। 

'INDIA नहीं अब पढ़ो भारत'! NCERT किताबों में बदलेगा देश का नाम

राजस्थान में घटी दिल दहला देने वाली घटना! विवाद के चलते शख्स पर 8 बार चढ़ाया ट्रैक्टर, चिल्लाता रह गया परिवार

देश की राजधानी में एक और सगीन वारदात, शकी पति ने किया पत्नी का ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -