कोरोना वायरस के कारण रद्द हुआ दिल्ली ने होने वाला शूटिंग विश्व कप
कोरोना वायरस के कारण रद्द हुआ दिल्ली ने होने वाला शूटिंग विश्व कप
Share:

आखिर दिल्ली की कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में 15 मार्च से होने वाला राइफल, पिस्टल, शॉटगन शूटिंग विश्व कप कोरोना वायरस की भेंट चढ़ गया. इंटरनेशनल शूटिंग स्पोट्र्स फेडरेशन (ISSF) की ओर से इस विश्व कप को अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित कर दिया गया है. हालांकि इस विश्व कप के दो हिस्सों में इसी साल मई और जून माह में होने की उम्मीद है. राइफल-पिस्टल का विश्व कप मई में और शॉटगन का विश्व कप जून माह में आयोजित किया जा सकता है.
 
22 देश कर चुके थे किनारा या फिर नहीं मिला वीजा: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया शुरू से ही विश्व कप कराने को लेकर राजी थी, लेकिन भारत सरकार की ओर से कोरोना वायरस को लेकर समय-समय पर जारी की जा रही ट्रेवल एडवाइजरी के चलते वीजा रुकने वाले देशों की संख्या बढ़ती जा रही थी. पहले चीन समेत नौ देशों ने विश्व कप से दूरी बनाई. सरकार की एडवाइजरी के बाद ईरान, इटली, कोरिया, जापान जैसे देशों का वीजा रुक गया. इन्हीं देशों का विश्व कप में सबसे बड़ा दल आना था. विश्व कप के लिए कुल 74 देशों की एंट्री प्राप्त हुई थी, लेकिन 22 देश इससे दूर हो चुके थे. बड़े शूटिंग देशों के विश्व कप से दूर होने के चलते ISSF ने बुधवार को इसके रैंकिंग अंक हटा लिए. यानि कि विश्व कप में खेलने का शूटरों को कोई फायदा नहीं मिलने वाला था. भारतीय शूटरों को इसका सबसे ज्यादा नुकसान था. ऐसे में शुक्रवार को ISSF ने एनआरएआई से बात करने के बाद विश्व कप को स्थगित कर दिया.

ओलंपिक टेस्ट इवेंट भी स्थगित: जानकारी के लिए हम बता दें कि  सिर्फ विश्व कप ही नहीं बल्कि ISSF ने 16 अप्रैल से टोक्यो में होने वाली ओलंपिक टेस्ट इवेंट को भी रद्द कर दिया गया. यह इवेंट उसी शूटिंग रेंज में होनी थी जहां ओलंपिक के मुकाबले आयोजित किए जाने हैं.

यह होगा ट्रांसपोर्ट मुफ्त करने वाला दुनिया का पहला देश

IPL 2020: प्राइज मनी को लेकर मचा घमासान, अब टीम मालिकों ने किया ये ऐलान

International Women's Day: साड़ी अवतार में नज़र आईं मिताली राज, Video देख दीवाने हुए फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -