ISRO में निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन
ISRO में निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन
Share:

अगर आप भी ISRO में नौकरी करने की इच्छा रखते हैं, तो साइंटिस्ट के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है. जो भी इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य हैं, वे ऑफिशियल पोर्टल isro.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 26 दिसंबर से आरम्भ हो चुकी है. कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन 15 जनवरी, 2024 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. इसरो के इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 19 पदों पर बहाली की जाएगी. यदि आप भी इन पदों पर नौकरी पाने की ख्वाहिश रखते हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

आवेदन शुल्क:-
सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क- 750 रुपये
एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईएसएम और सभी श्रेणी की महिला कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क- शून्य

पदों का विवरण:-
साइंटिस्ट/इंजीनियर – एससी (कृषि)- 8 पद
साइंटिस्ट/इंजीनियर – एससी (वायुमंडलीय विज्ञान और समुद्र विज्ञान)- 8 पद
साइंटिस्ट/इंजीनियर- एस.सी (कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग)- 3 पद

आयुसीमा;- 
कैंडिडेट्स जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयु 15 जनवरी 2024 तक 18 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को आयुसीमा में छूट भी दी जाएगी.

आवश्यक योग्यता:-
साइंटिस्ट/इंजीनियर – एससी (कृषि)- कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से एग्रीकल्चर फिजिक्स/कृषि मौसम विज्ञान/एग्राकल्चर साइंस में एमएससी की डिग्री होनी चाहिए.
साइंटिस्ट/इंजीनियर – एससी (वायुमंडलीय विज्ञान और समुद्र विज्ञान)- किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से फिजिक्स/वायुमंडलीय विज्ञान/मौसम विज्ञान/समुद्र विज्ञान में एमएससी होना चाहिए.
साइंटिस्ट/इंजीनियर – एस.सी (कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग)- एम.ई./एम.टेक. इमेज प्रोसेसिंग/आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग/कंप्यूटर विजन में स्पेशलिस्ट के साथ कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए.

ऐसे मिलेगी यहां नौकरी:-
कैंडिडेट्स का चयन सिर्फ लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर कैंडिडेट्स को 1:5 के अनुपात में इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, जिसमें न्यूनतम 10 कैंडिडेट्स होंगे.
ISRO Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

वेतनमान:-
जिन कैंडिडेट्स का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें लेवल 10 के तहत 56,100 रुपये से 1,77,500 रुपये सैलरी के तौर पर दिया जाएगा. इसके अलावा, महंगाई भत्ता (डीए), मकान किराया भत्ता (एचआरए) और परिवहन भत्ता भी मिलेगा.

NTPC में नौकरी पाने सुनहरा मौका, 50000 तक मिलेगी सैलरी

450 में गैस सिलेंडर ! राजस्थान के नवनियुक्त सीएम भजनलाल शर्मा ने किए बड़े ऐलान, बेटियों के लिए भी 2 लाख की योजना

NIA में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, बिना परीक्षा होगा चयन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -