अँधेरी रात में गाज़ा पर इजराइल की एयर स्ट्राइक, 45 फिलिस्तीनियों की मौत, कई घायल, Video
अँधेरी रात में गाज़ा पर इजराइल की एयर स्ट्राइक, 45 फिलिस्तीनियों की मौत, कई घायल, Video
Share:

यरुशलम:  गाजा के आंतरिक मंत्रालय का कहना है कि शरणार्थी शिविर में एक आवासीय इमारत पर इजरायली हवाई हमले में कम से कम 45 लोग मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए। मंत्रालय के प्रवक्ता इयाद बोज़म ने कहा कि इजरायली सेना ने गुरुवार को घनी आबादी वाले जबालिया शिविर के केंद्र पर बमबारी की। इमारत दर्जनों लोगों से भरी हुई थी, जो गाजा पट्टी के अन्य हिस्सों से भारी बमबारी से बचकर वहां शरण लिए हुए थे।

बोज़म ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है, क्योंकि नागरिक सुरक्षा कार्यकर्ता अभी भी मलबे से शव निकाल रहे हैं और मृतकों की गिनती कर रहे हैं। अनादोलु एजेंसी ने कहा कि पीड़ितों में दो परिवारों के सदस्य शामिल हैं, जिनकी पहचान शिहाब और अबू हेमदान के रूप में की गई है। एक सूत्र ने अनादोलु को बताया कि, "इजरायल के हमलों के बाद डॉक्टरों ने 44 फिलिस्तीनियों के शवों को मुर्दाघर में स्थानांतरित कर दिया।" उन्होंने बताया कि मारे गए लोगों में बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल हैं।

इजरायली क्षेत्र के अंदर फिलिस्तीनी आतंकी समूह हमास के हमले के जवाब में इजरायली बलों ने शनिवार को गाजा पट्टी के खिलाफ एक निरंतर सैन्य अभियान शुरू किया। आतंकी संगठन हमास ने अपने हमले के दौरान कम से कम 100 लोगों को बंधक भी बना लिया था। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि अवरुद्ध क्षेत्र पर इजरायली हवाई हमलों में 500 बच्चों और 276 महिलाओं सहित 1,537 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 6,612 अन्य घायल हुए हैं।

 

बता दें कि, इज़राइल ने गाजा पर पूरी तरह से घेराबंदी कर दी है, एन्क्लेव की पानी और बिजली की आपूर्ति में कटौती कर दी है और उस क्षेत्र में रहने की स्थिति को और खराब कर दिया है, जो 2007 से प्रभावी रूप से एक खुली हवा वाली जेल है। इजराइल के ऊर्जा मंत्री इजराइल काट्ज ने गुरुवार को कहा कि गाजा को तब तक बिजली, पानी और ईंधन उपलब्ध नहीं कराया जाएगा जब तक कि उसके सभी बंधकों को मुक्त नहीं कर दिया जाता। अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत इजरायली घेराबंदी को युद्ध अपराध माना जाता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इजरायली बमबारी की एक और रात शुरू हो गई है। एक अधिकारी ने कहा कि, "गाजा पट्टी के विभिन्न क्षेत्रों पर इजरायली वायु सेना द्वारा बमबारी की गई, विशेष रूप से अल-सफतावी पड़ोस में जहां एक आवासीय इमारत को बिना किसी पूर्व चेतावनी के जमीन पर गिरा दिया गया।"

'हम मानवों के लिए मानवतावादी हैं, हमें नैतिकता मत सिखाओ..', इजराइल की दो टूक, कहा - गाज़ा की घेराबंदी नहीं खुलेगी

'इजराइल तो सिर्फ पहला टारगेट, पूरी दुनिया में निजाम लाएंगे, एक भी यहूदी और ईसाई..', हमास के आतंकी सरगना महमूद अल जहर का Video

'हमास' के बाद अब आतंकी संगठन 'हिजबुल्लाह' भी इजराइल के लिए बना खतरा, अमेरिका ने पहले ही दे दी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -