पूर्वी यरुशलम में दंगा रोकने की कोशिश कर रही इजरायली पुलिस
पूर्वी यरुशलम में दंगा रोकने की कोशिश कर रही इजरायली पुलिस
Share:

 

यरुशलम: रविवार की देर रात, इजरायली पुलिस एक हिंसक पूर्वी यरुशलम पड़ोस में फैल गई, जो अतिराष्ट्रवादी यहूदी प्रदर्शनकारियों और स्थानीय फिलिस्तीनियों के बीच संघर्ष को शांत करने का प्रयास कर रही थी। हिंसा  शेख जर्राह में हुई, जहां पिछले साल टकराव ने 11-दिवसीय गाजा पट्टी युद्ध को जन्म दिया था। 
सैकड़ों फ़िलिस्तीनी परिवारों को शेख जर्राह और अन्य पूर्वी यरुशलम पड़ोस में यहूदी बसने वाले संगठनों द्वारा बेदखल किए जाने का खतरा है, और दोनों पक्षों के बीच तनाव अक्सर हिंसा में बदल जाता है।

एक बसने वाले के घर में आग लगने के बाद सप्ताहांत में नवीनतम अशांति फैल गई। रविवार बेदखली का सामना कर रहे एक परिवार के घर के पास एक अस्थायी कार्यालय बनाकर एक अल्ट्रानेशनलिस्ट राजनेता, इतामार बेन-ग्विर ने आग का जवाब दिया। फिलिस्तीनियों ने दोपहर में बेन-टेंट ग्विर को घेर लिया, प्लास्टिक की कुर्सियों को फेंक दिया और उनके समर्थकों के साथ हाथापाई की।

फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए, दंगा पुलिस ने रविवार देर रात दुर्गंध वाले पानी का छिड़काव किया। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में एक इजरायली पुलिस अधिकारी को एक युवा फिलिस्तीनी व्यक्ति को लात मारते देखा गया। पुलिस ने कम से कम 12 गिरफ्तारियों की सूचना दी थी। फ़िलिस्तीनी रेड क्रिसेंट के अनुसार, रबर की गोलियों से मारे गए चार नागरिकों सहित 14 फ़िलिस्तीनी घायल हो गए। शाम भर पुलिस द्वारा लोगों को खदेड़ने के लिए तैनात किए जा रहे स्टन ग्रेनेड की आवाज सुनी जा सकती थी।

ईरानी सेना ने मिसाइल इकाई स्थापित की

इजरायल की अर्थव्यवस्था 'मजबूत' : प्रधानमंत्री बेनेट

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने लीबिया में सभी पक्षों से स्थिरता बनाए रखने का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -