संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने लीबिया में सभी पक्षों से स्थिरता बनाए रखने का आह्वान किया
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने लीबिया में सभी पक्षों से स्थिरता बनाए रखने का आह्वान किया
Share:

संयुक्त राष्ट्र - संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने सभी लीबियाई दलों को स्थिरता बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया है। उनके कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने "सभी पक्षों से लीबिया में स्थिरता बनाए रखने को एक प्रमुख प्राथमिकता के रूप में जारी रखने का आग्रह किया।"

संयुक्त राष्ट्र के वरिष्ठ राजनयिक ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी है कि देश के पूर्वी स्थित प्रतिनिधि सभा में गुरुवार को एक नए प्रधानमंत्री के नाम पर मतदान हो रहा है। समाचार रिपोर्ट के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त प्रधान मंत्री अब्दुल हामिद दबेबा के विरोध के बावजूद, सांसदों ने एक नया अंतरिम प्रशासन स्थापित करने का फैसला किया, जिन्होंने कहा कि वह इस्तीफा नहीं देंगे और कार्रवाई को नाजायज कहा जाएगा।

रिपोर्ट में कहा गया है, दो प्रतिद्वंद्वी प्रशासन अंतिम नियंत्रण के लिए संघर्ष कर रहे हैं, संयुक्त राष्ट्र समर्थित सरकार और त्रिपोली में स्थित संस्थान, और पूर्व आंतरिक मंत्री फथी बाशागा के नेतृत्व में एक नया संसद समर्थित प्राधिकरण राजधानी में खुद को स्थापित कर रहा है।

2011 में लंबे समय के नेता मुअम्मर गद्दाफी के पतन के बाद, तेल समृद्ध लीबिया विरोधी मिलिशिया के बीच क्रूर संघर्ष में गिर गया। संयुक्त राष्ट्र के नेतृत्व वाले और समावेशी लीबियाई राजनीतिक संवाद मंच ने एक साल पहले एक स्थायी शांति और एक नए लोकतांत्रिक संविधान की दिशा में संयुक्त राष्ट्र की दलाली वार्ता के माध्यम से देश में सामंजस्य स्थापित करने की दिशा में महत्वपूर्ण प्रगति की।

गुटेरेस के अनुसार, सांसदों ने एक संवैधानिक संशोधन पारित किया, जो 2017 के संवैधानिक मसौदे को संशोधित करने के लिए एक "रोड मैप" देता है, जिस पर कोई समझौता नहीं हुआ है।

मशहूर उद्योगपति राहुल बजाज ने दुनिया को कहा अलविदा

अचानक धंसने लगी रेलवे अंडरब्रिज की मिट्टी, 2 अफसरों की गई जान

IPL Mega auction: इस गेंदबाज़ को RCB ने 5 गुना कीमत देकर ख़रीदा, पहले खुद ही टीम से निकाला था

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -