इजरायली नेता ने नेतन्याहू पर कसा तंज, कहा-
इजरायली नेता ने नेतन्याहू पर कसा तंज, कहा- "जल्द खत्म होगी जंग..."
Share:

इजरायल के विपक्षी नेता यायर लैपिड ने गाजा पट्टी पर फलस्तीन की सरकार को नियंत्रण देने पर अपनी आपत्ति व्यक्त कर दी है। लैपिड ने बुधवार को प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर तंज कसते हुए एक्स पर ट्वीट भी कर दिया है। उन्होंने इस बारें में बोला है कि, "धरती पर कोई भी यह नहीं सोचता कि युद्ध खत्म के अगले दिन गाजा को फलस्तीन को सौंपा जाने वाला है। ऐसा एक को भी नहीं लगता।"

येश एटिड पार्टी के नेता यायर लैपिड ने दावा करते हुए बोला है कि, "मैंने इस बारे में अमेरिकी नेतृत्व, यूरोपीय नेतृत्व, नेशनल यूनिटी पार्टी के लोगों से बात भी बोली है।" दरअसल, बाइडेन प्रशासन मानता है कि गाजा में हमास के सबसे अच्छा विकल्प फलस्तीन प्रशासन है। ऐसे में लैपिड का रुख बाइडेन प्रशासन के विचार बहुत ही ज्यादा मेल खा रहे है।

विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने दिया था बयान: खबरों की माने तो अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने 8 नवंबर को कहा कि इजरायल का ऑपरेशन खत्म होने के उपरांत गाजा को फलस्तीन प्रशासन को हैंडओवर किया जा रहा है।

89 फीसदी फलस्तीनियों ने हमास को सही माना: इतना ही नहीं बीते माह 1 सर्वेक्षण जारी किया गया था, जिसके मुताबिक 89 प्रतिशत फलस्तीनियों ने गाजा में शासन करने के लिए कहा कि हमास उनका नेतृत्व करने वाला है। जिसमे केवल 8.5 फीसदी लोगों ने ही बोला है कि वे फलस्तीन प्रशासन का समर्थन करते हैं।

ज्यादातर फलस्तीनी मानते हैं कि हमास उनका नेतृत्व करे:  अब तक मिली जानकारी के अनुसार फलस्तीन सेंटर फॉर पॉलिसी एंड सर्वे रिसर्च द्वारा बुधवार को प्रकाशित एक सर्वेक्षण में सामने आया है कि अधिकतर फलस्तीनी मानते हैं कि हमास उनका नेतृत्व करने के लिए सबसे योग्य है। इसके साथ साथ, लगभग चार में से तीन फलस्तीनियों का मानना है कि हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर अटैक करके सही किया था।

इजराइल के साथ असहमति के संकेत दिए: इतना ही नहीं अमेरिका ने शुक्रवार को इस बात पर इजरायल के साथ असहमति का संकेत दिया कि गाजा में युद्ध को कितनी जल्दी कम कर दिया जाए। अमेरिकी राष्ट्रपति के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने सहयोगियों के साथ इसपर "गहन चर्चा" भी कर चुके है। अमेरिका ने स्पष्ट किया कि हवाई हमलों में नागरिकों की मौत के कारण इजरायल को अंतरराष्ट्रीय समर्थन खोने का खतरा बढ़ता जा रहा है।

तीन सप्ताह में हो जाएगी जंग: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, जेक सुलिवन ने गुरुवार और शुक्रवार को इज़राइल का दौरा किया। उन्होंने कहा है कि वह व्यापक सैन्य अभियान को कम करने और हमास नेताओं के विरुद्ध अधिक संकीर्ण रूप से लक्षित अभियानों में बदलाव के लिए इजराइल को एक संदेश दे रहे थे। मीडिया ने चार अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से कहा कि बाइडेन चाहते हैं कि यह लगभग तीन हफ्ते में हो जाए।

कंडक्टर को बस थमाकर ड्राइवर आरिफ ने तेज़ किया म्यूजिक और करने लगा युवती से बलात्कार, फिर...

जरा सा विवाद और पति ने पत्नी को उतार दिया मौत के घाट

नाबालिग से रेप केस में BJP विधायक को 25 साल की सजा, 10 लाख रुपये का जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -