गाजा की इस्लामिक यूनिवर्सिटी पर इजरायली वायुसेना ने की बमबारी, वीडियो शेयर कर दी जानकारी
गाजा की इस्लामिक यूनिवर्सिटी पर इजरायली वायुसेना ने की बमबारी, वीडियो शेयर कर दी जानकारी
Share:

गाजा पट्टी में इजरायल ने तबाही मचा रखी है। ताजा जानकारी में इजरायली वायुसेना ने कहा है कि उनके फइटर्स जेट ने गाजा में एक इस्लामिक विश्वविद्यालय पर बमबारी की है। इजरायली वायुसेना का दावा है कि ये यूनिवर्सिटी हमास इंजीनियरों के ट्रेनिंग के लिए एक बड़ा अड्डा था। इजरायल की वायु सेना ने दावा किया है कि इस यूनिवर्सिटी में हमास के इंजानियरों को ट्रेनिंग दी जाती थी। सेना ने कहा है कि फाइटर जेट ने अभी अभी विश्वविद्यालय कैंपस पर अटैक किया है। इजरायल का दावा है कि ये विश्वविद्यालय गाजा के लिए राजनीतिक और सैन्य इकाई का काम कर रहा था। यहां इंजीनियर ट्रेनिंग लेने के पश्चात हमास के लिए हथियार बनाते थे। 

अपने आधिकारिक ट्वीट अकाउंट से इजरायल की सेना ने इस बमबारी की फोटोज साझा की है। अपने ट्वीटर अकाउंट से इजरायल डिफेंस फोर्स ने फोटोज जारी करते हुए कहा है कि हमास ने शिक्षा के केंद्र को तबाही के केंद्र में परिवर्तित कर दिया है। कुछ देर पहले हमारी सेना ने हमास के एक अहम अंग को निशाना बनाया है। जो इनका राजनीतिक और सैन्य केंद्र बन गया था। इस विश्वविद्यालय में हमास ने ट्रेनिंग कैंप बना दिया था तथा यहां हथियार बनाए जा रहे थे तथा यहां लोगों को मिलिट्री इंटेलिजेंस सिखाया जा रहा था। 

आपको बता दें कि इजरायल एवं हमास के बीच चौथे दिन भी भीषण जंग जारी है। इजरायल की सेना गाजा पट्टी में कई ठिकानों का सफाया कर रही है। इजरायली सेना ने कहा कि उसके दर्जनों लड़ाकू विमानों ने गाजा शहर के पड़ोस में रात भर में 200 से ज्यादा ठिकानों पर हमला किया है। इस बीच इस जंग में दोनों तरफ से मरने वालों का आंकड़ा 3500 को पार कर गया है। जबकि दोनों ओर से 10000 लोग घायल हुए हैं। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि भीड़ भाड़ वाले तटीय क्षेत्र में कम से कम 950 लोग मारे गए हैं तथा 5,000 घायल हुए हैं। जिसमें 260 बच्चे एवं 200 महिलाएं सम्मिलित हैं। वहीं इजरायली सेना ने बताया कि इजरायल में मरने वालों का आंकड़ा अब 1,200 हो गया है तथा 2,700 घायल हुए हैं।

'मुखबिर बनो और 25 हजार से 3 लाख तक इनाम पाओ,' इस राज्य की पुलिस ने किया बड़ा ऐलान

गौतम अडाणी को पछाड़कर मुकेश अंबानी फिर बने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति, यहाँ देखे टॉप 10 की सूची

रातोंरात करोड़पति बन गया पुणे का सब-इंस्पेक्टर, जानिए कैसे?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -