'मुखबिर बनो और 25 हजार से 3 लाख तक इनाम पाओ,' इस राज्य की पुलिस ने किया बड़ा ऐलान
'मुखबिर बनो और 25 हजार से 3 लाख तक इनाम पाओ,' इस राज्य की पुलिस ने किया बड़ा ऐलान
Share:

पटना: बिहार पुलिस ने 'मुखबिरी' करने वालों को शानदार ऑफर दिया है. प्रदेश में अवैध शराब, अवैध रेत खनन, सोशल मीडिया पर नफरत भरे संदेश फैलाने वाले एवं साइबर धोखाधड़ी करने वालों के बारे में पुलिस को खबर देने वाले 'मुखबिर' को नकद इनाम दिया जाएगा. ये इनाम 25 हजार से लेकर 3 लाख रुपए तक हो सकता है. बिहार पुलिस ने बताया कि बदमाशों का सुराग लगने से क्राइम कंट्रोल किया जा सकता है तथा ऐसे समाज विरोधी तत्वों की गिरफ्तारी में बड़ी सहायता प्राप्त हो सकेगी.

राज्य के गृह विभाग की ओर से इस सिलसिले में मंगलवार एक पत्र जारी किया गया है. इसमें बताया गया है कि जनता, विशेषकर गुप्त मुखबिरों की भूमिका अहम है. सर्कुलर में बताया गया है, पुलिस उन व्यक्तियों को पुरस्कृत करेगी जो अवैध रेत खनन में सम्मिलित अपराधियों, अवैध शराब बेचने वाले, साइबर अपराधियों, नफरत एवं माहौल खराब करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाले व्यक्तियों/संगठनों को पकड़वाने में सहायता करेंगे. आदेश के अनुसार, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) 3 लाख रुपये तक के इनाम का ऐलान कर सकते हैं. मगर यदि इनाम 3 लाख रुपये से अधिक है तो अंतिम फैसला DGP की सिफारिशों के आधार पर गृह विभाग द्वारा लिया जाएगा. 

आदेश में बताया गया है, इसी प्रकार, अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) 1 लाख रुपये तक के इनाम का ऐलान कर सकते हैं तथा IG रैंक के अफसर 50,000 रुपये तक के इनाम का ऐलान कर सकते हैं. SP 25,000 रुपये तक के इनाम का ऐलान कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त, शासन ने भागलपुर, सारण, नवादा, रोहतास, औरंगाबाद, भोजपुर एवं गया के जिलाधिकारियों को अवैध रेत खनन पर कार्रवाई तेज करने का निर्देश दिया है. एक सीनियर पुलिस अफसर ने बताया कि पटना, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, सारण एवं वैशाली जिलों में रेत माफियाओं के हौसले बुलंद देखने को मिल रहे हैं. यहां पुलिसकर्मियों एवं वरिष्ठ अफसरों को घायल करने के हिंसक हमले बढ़ते जा रहे हैं. 

रातोंरात करोड़पति बन गया पुणे का सब-इंस्पेक्टर, जानिए कैसे?

'सायरन बजते ही डेढ़ मिनट के अंदर बंकर में जाना पड़ता है', इजराइल-हमास युद्ध में फंसी MP की बेटी ने बयां किया दर्द

चुनावी तारीखों का ऐलान होते ही MP में ताबड़तोड़ एक्शन, बरामद की 1 करोड़ की स्प्रिट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -