पूरी ताकत से युद्ध में उतरा इजराइल, पूरे देश में इमरजेंसी घोषित, आतंकी हमास पर ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू
पूरी ताकत से युद्ध में उतरा इजराइल, पूरे देश में इमरजेंसी घोषित, आतंकी हमास पर ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू
Share:

जेरूसेलम: इजराइल के राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्री ने पूरे इजराइल में इमरजेंसी घोषित कर दी है। फिलस्तीनी आतंकी संगठन हमास के हमले के बाद इजराइल भी जवाबी कार्रवाई कर रहा है। फिलीस्तीनी आतंकी संगठन हमाल ने दक्षिण इजराइल पर लगभग 5000 रॉकेट दागे हैं, जिससे शहर में भयानक तबाही की तस्वीरें सामने आ रही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलीस्तीनी आतंकी संगठन ने न केवल इजराइल में घुसपैठ की बल्कि समुद्र और आसमान से हमले भी किए हैं।

वहीं, इजराइल भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर चुका है। इजराइल के राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्री इतामर बेन ग्वीर ने स्टेट ऑफ नेशनल इमरजेंसी का ऐलान कर दिया है। मंत्री ने कहा कि आतंकियों के हमले मं 22 इजराइली नागरिकों की मौत हुई है, जबकि 500 से अधिक लोग रॉकेट हमलों की चपेट में आए हैं। आतंकियों ने गाजा सहित दक्षिण इजराइल के शहर पर हमला कर दिया है। कुछ समय पहले ही इजराइली वायुसेना के दर्जनों लड़ाकू विमानों ने गाजा पट्टी में हमास आतंकी संगठन के ठिकानों पर जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है। IDF ने आम जनता से होम फ्रंट कमांड के निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया है।

IDF ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा है कि लोगों को अलर्ट करके हमने कई जिंदगियां बचाई हैं। हमले के बाद इजराइल प्रतिक्रिया देते हुए ऑपरेशन आयरन स्वार्ड्स आरम्भ कर दिया है। हमास के ठिकानों पर इजराइल के फाइटर प्लेन बम दाग रहे हैं। वहीं, इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल, हमास के साथ युद्ध में है। हम युद्ध में हैं और किसी ऑपरेशन या राउंड में नहीं बल्कि यह युद्ध है। उन्होंने कहा कि हमास ने इजरायल तथा उसके लोगों पर जानलेवा हमला किया है। दुश्मन को इसकी काफी कीमत चुकानी पड़ेगी।

अल्लाहु अकबर के नारे और नग्न इजराइली महिला, हमास की दरिंदगी के वीडियो आए सामने

अफगानिस्तान में 30 मिनट में 3 शक्तिशाली भूकंप, भारी तबाही की आशंका

'हम युद्ध में उतर चुके हैं और जीतेंगे भी..', हमास के खिलाफ इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू का बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -