'हम युद्ध में उतर चुके हैं और जीतेंगे भी..', हमास के खिलाफ इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू का बड़ा ऐलान
'हम युद्ध में उतर चुके हैं और जीतेंगे भी..', हमास के खिलाफ इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू का बड़ा ऐलान
Share:

जेरूसेलम: इज़राइल और इस्लामी आतंकवादी समूह हमास के बीच वर्षों में सबसे गंभीर तनाव में से एक, हमास द्वारा शनिवार की सुबह अचानक हमला किया गया। हमास ने इजराइल पर 5000 रॉकेट दागे, जिसके बाद इज़रायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ऐलान किया है कि देश "युद्ध में है।" बड़े पैमाने पर हमले में गाजा पट्टी से इज़राइल में रॉकेट दागे गए और दर्जनों भारी हथियारों से लैस बंदूकधारियों ने गाजा से देश के दक्षिण में हमला किया। शनिवार तड़के इज़राइल के दक्षिण और केंद्र में कस्बों और शहरों पर हुए हमले में कथित तौर पर लगभग 200 इज़राइली घायल हो गए हैं। नेतन्याहू ने इजरायलियों को एक संदेश में कहा, "हम युद्ध में हैं और हम जीतेंगे।"

 

इज़राइल रक्षा बलों ने गाजा में हमास के ठिकानों पर हमला करके जवाब दिया। इजराइल डिफेन्स फ़ोर्स (IDF) ने एक बयान में कहा है कि, 'आज सुबह हमास द्वारा इजरायल के खिलाफ शुरू किए गए संयुक्त हमले के खिलाफ इजरायली नागरिकों की रक्षा के लिए IDF एक बड़े पैमाने पर अभियान शुरू कर रहा है।' एक रिपोर्ट के अनुसार, इज़राइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने चेतावनी दी कि हमास ने "गंभीर गलती की है"। उन्होंने शनिवार को तेल अवीव में इजरायली सैन्य मुख्यालय में एक सुरक्षा कैबिनेट बैठक के बाद बात की। सोशल मीडिया पर मौजूद तस्वीरों और वीडियो से पता चलता है कि गाजा पट्टी की सीमा पर दक्षिणी इजरायली शहर सडेरोट पर हमले के दौरान कई नागरिक घायल हो गए या मारे गए। उन तस्वीरों में वर्दीधारी फिलिस्तीनी बंदूकधारियों को सड़कों पर नागरिकों और नागरिक वाहनों पर गोलियां चलाते हुए दिखाया गया है।

सशस्त्र बलों ने एक बयान में कहा, "हमास... जो इस हमले के पीछे है, घटनाओं के परिणाम और जिम्मेदारी वहन करेगा।" हमास लड़ाकों की व्यापक घुसपैठ की खबरों के बीच, इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने ऐलान किया है कि उन्होंने सेना के रिजर्वों को सक्रिय सेवा के लिए बुलाए जाने को हरी झंडी दे दी है। गैलेंट ने कहा कि मध्य पूर्वी देश की रक्षा सेनाएं 465,000 योग्य अंशकालिक सैनिकों पर बहुत अधिक निर्भर हैं, और बुलायी गयी संख्या इस बात पर निर्भर करेगी कि स्थिति कैसी होती है। 

मस्जिदों से इजराइल के खिलाफ जिहाद का ऐलान :-

सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में मस्जिदों की मीनारों पर लगे लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल मुसलमानों को इजराइली रक्षा बलों के खिलाफ लड़ने के लिए एकजुट करने के लिए किया जा रहा है।कथित तौर पर यरूशलेम नगर पालिका के अंदर शुआफ़ात शरणार्थी शिविर की मस्जिदें अपने लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल करके इज़राइल में इस्लामवादियों को हमास के आतंकवादियों के साथ मिलकर इज़राइलियों पर हमला करने के लिए उकसा रही थीं। मुस्लिमों और फिलिस्तीनियों को इजरायली रक्षा बलों और इजरायली सरकार के खिलाफ जिहाद में शामिल होने और शामिल होने के लिए कहा जा रहा है। बता दें कि, शुआफ़ात शरणार्थी शिविर इज़राइल का एकमात्र शरणार्थी शिविर है, जो यरूशलेम के उत्तर-पश्चिम में स्थित है। शिविर क्षेत्र की मस्जिदों ने कुरान की एक आयत का पाठ किया जिसमें कहा गया कि, 'अल्लाह आपके हाथों से उनके हत्यारों को दंडित करेगा; उनसे युद्ध करो, ताकि अल्लाह तुम्हारे हाथों से उन्हें दण्ड दे।'

'हाँ, हमने पंजाब चुनाव में AAP को फंड दिया..', ब्रिटेन में गिरफ्तर हुए खालिस्तानी आतंकी गुरचरण सिंह का कबूलनामा, Video

'इजराइल के खिलाफ जिहाद करो..', जेरूसेलम की मस्जिदों से हो रहा ऐलान, गाज़ा पट्टी पर मचा घमासान

इजरायल पर आतंकी संगठन 'हमास' ने दागे 5000 रॉकेट, अब यहूदी देश ने किया बदला लेने का ऐलान ! Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -