इजरायल ने संवेदनशील पूर्वी यरुशलम समझौते के लिए अग्रिम योजनाएं बनाई
इजरायल ने संवेदनशील पूर्वी यरुशलम समझौते के लिए अग्रिम योजनाएं बनाई
Share:

एक सेटलमेंट सुपरवाइजरी बॉडी ग्रुप का कहना है कि इजरायल एक अवैध पूर्वी यरुशलम सेटलमेंट में सैकड़ों घरों के नए निर्माण के साथ आगे बढ़ रहा है, जिससे पश्चिमी तट से फलस्तीनियों द्वारा दावा किए गए शहर के कुछ हिस्सों को काटने का खतरा है । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रविवार को अपनी वेबसाइट पर जारी एक निविदा में इज़राइल लैंड अथॉरिटी (ILA) ने ठेकेदारों को यरुशलम के एक सेटलमेंट  पड़ोस गिवत हामाटोस में 1,257 आवास इकाइयों के निर्माण के लिए बोली लगाने के लिए आमंत्रित किया। आईटी ने कहा कि बोली लगाने  की अंतिम तिथि 18 जनवरी 2021 है ।

1967 के मध्य पूर्व युद्ध में इजरायल द्वारा हिरासत में ली गई भूमि, वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में स्थित हैं। अधिकांश अंतर्राष्ट्रीय समुदाय बस्तियों को अंतर्राष्ट्रीय कानून का उल्लंघन और शांति के लिए बाधा मानते हैं। नए निर्माण से फिलिस्तीनियों में गुस्सा बढ़ने की उम्मीद है।

Givat Hamatos वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम के फिलिस्तीनी क्षेत्रों को जोड़ने वाली कुछ अंतिम भूमि में स्थित है, जहाँ फिलिस्तीनियों को अपने भविष्य के राज्य की राजधानी स्थापित करने की उम्मीद है। फिलिस्तीनियों ने 1967 में यरुशलम के साथ यहूदी राज्य के साथ शांति वार्ता के माध्यम से अपनी राजधानी के रूप में इजरायल के कब्जे वाले क्षेत्रों पर एक स्वतंत्र राज्य स्थापित करना चाहते हैं। अमेरिका द्वारा प्रायोजित फिलिस्तीनियों और इजरायल के बीच शांति वार्ता का आखिरी दौर 2014 में इजरायल की बस्तियों और फिलिस्तीनी राज्य से संबंधित मुद्दों पर उनके गहरे विभाजन के कारण टूट गया।

आपने कभी नहीं देखा होगा इस तरह का मच्छर

भारत की ये जगह है बेहद ही खूबसूरत, मिलेगा भारी सुकून

बहुत ही ख़ास बनावट है इस इमारत की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -