आपने कभी नहीं देखा होगा इस तरह का मच्छर
आपने कभी नहीं देखा होगा इस तरह का मच्छर
Share:

मच्छरों के कारण तो पूरी दुनिया ही परेशान रहती है. चाहे कितना भी बचलो कहीं ना कहीं ये आ ही जाते हैं और आपका खून चूसकर ही जाते हैं, इतना ही नहीं साथ में हमें कई तरह की बीमारी भी देकर जाते हैं. छोटे-छोटे मच्छर हमें कितना परेशान करते हैं ये तो आप जानते ही हैं, लेकिन जरा सोचिये वैसे ही कोई बड़ा मच्छर आ जाये तो क्या होगा आपका. जी हाँ, आपने नहीं देखा होगा ऐसा मच्छर जैसा हम आपको बताने जा रहे हैं. आइये जानते हैं उसके बारे में.

दरअसल, चीन में एक मच्छर पाया गया है, छोटा सा नहीं बल्कि बड़ा मच्छर है ये जिसे आपने आज तक नहीं देखा होगा. चीन के सिचुआन प्रांत में कीटवैज्ञानिकों ने इस मच्छर की खोज की है जिसे सबसे बड़ा मच्छर कहा जा रा है. आप भी देख सकते हैं इसकी तस्वीर. बता दें, जब ये पंख फैलाता है तो इसका कद और आकार 11.15 सेंटीमेटर हो जाता है. जानकारी दे दें कि ये मच्छर ‘हालोरूसिया मिकादो’ प्रजाति का मच्छर है. ये मच्छर पिछले साल भी हाथ लगा था जो काफी डरावना दिखाई देता है.

इसकी खास बात ये है कि ये मच्छर भले ही डरावना दिखाई दे लेकिन ये इंसान का खून नहीं चूसते. इस पर विशेषज्ञों ने बताया कि  दुनिया में इस प्रजाति के जज़ारों मच्छर हैं लेकिन उनमें से कुछ ही हैं जो इंसानों को नुकसान पहुंचाते हैं. ये मच्छर जितने बड़े दिखाई देते हैं उतनी ही इनकी उम्र कम होती है. ये मच्छर फूल वाले पौधों के पास और इन्हें ही कहते भी हैं.  

कचरा गाडी में डाल दिया महिला ने तीन लाख रुपए की जूलरी वाला बैग और फिर...

नाक की सर्जरी करवाकर घर लौटी महिला तो गायब मिला शरीर का यह अंग

लिपस्टिक के कारण माँ हुई शर्मिंदा तो बेटे ने उठाया यह कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -