ईसाईयों की सभा में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों का हमला, 60 की मौत, कांग्रेस सुप्रीमो खड़गे ने की निंदा

ईसाईयों की सभा में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों का हमला, 60 की मौत, कांग्रेस सुप्रीमो खड़गे ने की निंदा
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को मॉस्को में एक खचाखच भरे कॉन्सर्ट हॉल में हुए आतंकी हमले की निंदा की, जिसमें 60 लोग मारे गए और 145 घायल हो गए। एक्स पर अपनी पोस्ट में खड़गे ने कहा कि आतंकवाद मानवता और शांति के लिए सबसे बड़ा खतरा है। खड़गे ने अपनी पोस्ट में कहा कि, "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस मॉस्को में निर्दोष लोगों पर हुए कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करती है। आतंकवाद मानवता और शांति के लिए सबसे बड़ा खतरा है। हमारी संवेदनाएं पीड़ितों के परिवारों के साथ हैं और दुख की इस घड़ी में हम  रूस और रूसी संघ के लोगों के साथ दृढ़ता से कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं।"

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने शुक्रवार को मॉस्को के पास कॉन्सर्ट स्थल परिसर में हुए हमले की जिम्मेदारी ली, जिसमें हमलावरों ने बंदूकों और आग लगाने वाले उपकरणों के साथ कार्यक्रम स्थल पर हमला कर दिया, जिसमें कम से कम 60 लोग मारे गए और 145 घायल हो गए। रिपोर्टों के अनुसार, शुक्रवार (स्थानीय समय) पर हथियारबंद लोगों के एक समूह ने मॉस्को में क्रोकस सिटी हॉल कॉन्सर्ट स्थल पर धावा बोल दिया और भीड़ के बीच गोलीबारी की और विस्फोटक विस्फोट कर दिया।

आतंकवादी समूह ने शुक्रवार को टेलीग्राम पर आईएसआईएस से संबद्ध समाचार एजेंसी अमाक द्वारा प्रकाशित एक संक्षिप्त बयान में हमले की जिम्मेदारी ली। इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने कहा कि, 'हमारे लड़ाकों ने रूस की राजधानी मॉस्को के बाहरी इलाके में ईसाइयों की बड़ी सभा पर हमला बोला था, जिसमें कई लोग मारे गए, कई घायल हुए और उस जगह भारी विनाश भी हुआ।' हमले की जगह के वीडियो फुटेज में क्रोकस सिटी हॉल कॉन्सर्ट स्थल में आग लगी हुई दिखाई दे रही है, जिससे हवा में घना काला धुंआ भर गया है। सरकारी RIA नोवोस्ती ने बताया कि सशस्त्र व्यक्तियों ने "स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की" और "ग्रेनेड या ग्रेनेड फेंका, जिससे आग लग गई।" रिपोर्ट के अनुसार, इसके बाद आतंकी "कथित तौर पर एक सफेद रेनॉल्ट कार में भाग गए"।

इस बीच, क्षेत्रीय गवर्नर एंड्री वोरोब्योव ने कहा कि मॉस्को पर दशकों में हुए सबसे घातक आतंकी हमले में लोगों को बचाने के लिए सब कुछ किया जा रहा है। क्षेत्र में एक स्वाट टीम को बुलाया गया और 70 से अधिक एम्बुलेंस टीमें और डॉक्टर पीड़ितों की सहायता कर रहे थे।

पंजाब में जहरीली शराब का कहर, अब तक 21 लोगों की मौत, 40 अब भी अस्पताल में भर्ती

अरब सागर से 35 सोमिलिया डाकुओं को दबोच लाइ इंडियन नेवी, किया मुंबई पुलिस के हवाले

केजरीवाल के बाद उद्धव ठाकरे का नंबर ! क्या महाराष्ट्र में भी हुआ था शराब घोटाला ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -