कमजोर पड़ा ISIS, आतंकी हमलों की रच रहा साजिश
कमजोर पड़ा ISIS, आतंकी हमलों की रच रहा साजिश
Share:

वाॅशिंगटन : सीरिया में अमेरिका, फ्रांस और रूस समेत अन्य राष्ट्रों की संयुक्त सेना द्वारा चलाए जा रहे अभियान को लेकर यह बात सामने आई है कि इस्लामिक स्टेट की शक्ति कम हो गई है। अब आईएसआईएस के जिहादी विश्वभर में अपने हमले बढ़ाने की फिराक में है। एक शीर्ष अमेरिकी जनरल द्वारा  इस मामले में चेतावनी दी गई है। चेतावनी में कहा गया है कि आईएसआईएस विश्व के अन्य देशों में अपने हमले बढ़ाएगा।

उल्लेखनीय है कि सीरिया में हुए हवाई हमलों के बाद आईएसआईएस अपने गढ़ रमादी में भी कमजोर हो गया था। आईएसआईएस के कई आतंकी मारे जा चुके हैं तो कई ऐसे हैं जो संगठन छोड़कर भाग रहे हैं। हां, कुछ आतंकी अभी भी आईएसआईएस में हैं ये आतंकी विश्व में हमला करने की योजना बना रहे हैं।

हाल ही में पश्चिम एशियाई अभियानों की माॅनिटरिंग करने वाले सेंट्रल कमांड प्रमुख जनरल लाॅयड आॅस्टिन ने इस मामले में तर्क दिया था और कहा था कि इस सप्ताह में इस्तांबुल और जकार्ता की ही तरह आईएस के हमले हुए। ये हमले इस बात का सबूत है कि यह समूह कमजोर हो रहा है।

आॅस्टिन द्वारा फ्लोरिडा में संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह कहा गया था कि आईएसआईएस ने इराक और सीरिया में अपना बचाव किया है। उसने कई क्षेत्रों में आतंकी हमले तेज़ कर दिए हैं। इस सप्ताह में बगदाद और तुर्की के ही साथ जकार्ता में आईएसआईएस के आतंकियों को हमले की फिराक में देखा गया। उल्लेखनीय है कि अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंध आईएसआईएस  के आर्थिक स्त्रोत को भी नुकसान पहुंचा रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -