इस्लामिक सहयोग संगठन ने काबुल में अपना कार्यालय शुरू किया
इस्लामिक सहयोग संगठन ने काबुल में अपना कार्यालय शुरू किया
Share:

काबुल: इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) ने विदेशी संगठनों के साथ अफगानिस्तान में मानवीय प्रयासों के समन्वय के लिए काबुल में एक कार्यालय शुरू किया है। मोहम्मद सईद अल-आयश को ओआईसी के अफगानिस्तान कार्यालय का निदेशक नामित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि कार्यालय चार मार्च को खुला था। ओआईसी के अनुसार, ओआईसी का कार्यालय दिसंबर में पाकिस्तान में आयोजित संगठन के असाधारण मंत्रिस्तरीय सम्मेलन के परिणामों के निष्पादन की निगरानी करेगा।

"अफगानिस्तान और विदेशी भागीदारों के साथ ओआईसी की मानवीय सहायता का समन्वय ओआईसी के काबुल कार्यालय द्वारा किया जाएगा।" अफगानिस्तान की स्थिति पर असाधारण मंत्रिस्तरीय सम्मेलन में अपनाए गए प्रस्ताव के अनुसार, इसे लोगों और भौतिक संसाधनों से मजबूत किया जाएगा। कहा गया।

अफगानिस्तान में मानवीय सहायता को चैनल करने के लिए एक मानवीय ट्रस्ट फंड स्थापित करने के लिए पाकिस्तान में अफगानिस्तान पर ओआईसी शिखर सम्मेलन में एक मसौदा प्रस्ताव पारित किया गया था। "इस्लामिक डेवलपमेंट बैंक के तत्वावधान में एक मानवीय ट्रस्ट फंड की स्थापना, मानवतावादी चैनल के लिए एक वाहन के रूप में सेवा करने के लिए। अफगानिस्तान को सहायता, विशेष रूप से अन्य अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ मिलकर, "सदस्य देशों ने फैसला किया। सम्मेलन के दौरान, OIC ने इस्लामिक डेवलपमेंट बैंक को 2022 की पहली तिमाही तक ट्रस्ट फंड को संचालन में लाने के लिए कहा ताकि अफगानों को मानवीय सहायता के वितरण में तेजी लाई जा सके।

तालिबान ने लोगों से हथियार सौंपने का आह्वान किया

चीन ने 2022 के लिए अपने सकल घरेलू उत्पाद के लक्ष्य को 5.5 प्रतिशत तक कम कर दिया

न्यूयॉर्क शहर प्रमुख महामारी नियमो में ढील देगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -