ISIS ने दी एयर इंडिया का विमान हाईजैक करने की धमकी
ISIS ने दी एयर इंडिया का विमान हाईजैक करने की धमकी
Share:

नई दिल्ली : कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक के आतंकियों ने भारत की सार्वजनिक क्षेत्र की विमान कंपनी एयर इंडिया को धमकी दी है। इस धमकी में आतंकियों ने एयर इंडिया काॅल सेंटर को धमकी देकर विमान हाईजैक करने की बात की है। आतंकियों ने कहा है कि वे 28 नवंबर को एयर इंडिया का विमान हाईजैक कर लेंगे। दरअसल यह फ्लाईट न्यूयाॅर्क से इस्तांबुल की है जिसे आतंकी हाईजैक करने की बात कर रहे हैं।

इस धमकी को इसलिए भी गंभीर माना जा रहा है क्योंकि कुछ समय पूर्व ही आतंकियों द्वारा तुर्की एयरलाईंस के विमान में बम रखे होने की अफवाह उड़ गई थी। जिसके कारण अमेरिका के हैलिफैक्स एयरपोर्ट, पर इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। इ्रस्लामिक स्टेट आॅफ इराक से धमकी मिलने के बाद सीआईएसएफ के सुरक्षाकर्मी हाई अलर्ट पर हैं। धमकी ऐसे समय पर जारी की गई है जब विश्व के  अन्य देशों में आईएसआईएस हमले कर रहा है और विश्व के देश आईएसआईएस के ठिकानों को ध्वस्त करने में लगे हैं।   

आतंकियों की धमकी के चलते सीआईएसएफ को हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। धमकी के दौरान विश्व के अन्य देशों की एयरलाईंस पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। एयर इंडिया के प्रवक्ता द्वारा यह भी बताया गया कि सभी ओर सावधानी के उपाय किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि तुर्की एयरलाईंस को अपने एक विमान में बम होने की जानकारी मिली थी। इस विमान को आपातकालीन लैंडिंग के तहत दिल्ली में लैंड करवाया गया। हालांकि इस विमान में बम नहीं मिला।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -