ISIS के आतंकी ने शिया मस्जिद में खुद को उड़ाया, 11 की मौत
ISIS के आतंकी ने शिया मस्जिद में खुद को उड़ाया, 11 की मौत
Share:

बगदाद। देश भर में आतंकी हमले थमने का नाम नही ले रहे है। एक तरफ पूरी दुनिया आतंक के खात्मे पर विचार कर रही है वही दूसरी और आतंकी संगठन दुनिया को चुनौती देते हुए हमले तेज़ करते जा रहे है। एक आत्मघाती हमलावर द्वारा इराक की राजधानी बगदाद में एक शिया मस्जिद को निशाना बनाकर धमाका किए जाने की खबर है, इस हमले में कम से कम 11 लोग मारे गए है और तक़रीबन 20 लोग बुरी तरह से जख्मी हो चुके है।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल साद मान ने जानकारी देते हुए बताया कि हमलावर ने खुद को मस्जिद के प्रवेश द्वार धमाके से उड़ा लिया। हमला ऐसे समय पर हुआ जब लोग दोपहर की नमाज (जौहर) के बाद मस्जिद से बाहर निकल रहे थे। जानकारी दे की दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ISIS ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

जानकारी देते चले की ISIS हमेशा से शिया लोगों को धर्म विरोधी मनाता आ रहा है और राजधानी के भीड़भाड़ भरे इलाको में उन्हें अक्सर निशाना बनाकर मौत के घाट उतार देता है। इस भयानक आतंकी संगठन ISIS ने पिछले साल बगदाद के उत्तर और पश्चिमी इलाकों के बड़े हिस्सों को अपने कब्जे में ले लिया था। हलाकि इराकी सुरक्षा बलों ने राजधानी के उत्तरी हिस्से में महत्वपूर्ण क्षेत्रों को फिर से अपने कब्जे में ले लिया है लेकिन देश का पश्चिमी हिस्से पर जिहादि अभी भी अपना कब्ज़ा बनाए हुए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -