खंडवा से ISIS का आतंकी अब्दुल राकिब कुरैशी गिरफ्तार, कोलकाता तक जुड़े तार
खंडवा से ISIS का आतंकी अब्दुल राकिब कुरैशी गिरफ्तार, कोलकाता तक जुड़े तार
Share:

खंडवा: कोलकाता STF ने मध्य प्रदेश के खंडवा जिले से इस्लामिक स्टेट (ISIS) के एक संदिग्ध आतंकी को अरेस्ट किया है। उसकी शिनाख्त 33 वर्षीय अब्दुल राकिब कुरैशी के रूप में की गई है। इससे पहले 6 जनवरी को STF ने मोहम्मद सद्दाम (28 वर्ष) और सईद अहमद (30 वर्ष) को पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले से दबोचा था। इन दोनों की गिरफ्तारी के बाद ही एक टीम को मध्य प्रदेश रवाना किया गया था। 

एक सीनियर अधिकारी ने जानकरी दी है कि हावड़ा से अरेस्ट किए गए दोनों संदिग्धों ने ही कुरैशी का नाम बताया था। खंडवा से पकड़ाया अब्दुल रकीब कुरैशी प्रतिबंधित संगठन स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (SIMI) का भी आतंकी रह चुका है। उसके पास से एक मोबाइल फोन, पेन ड्राइव और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज मिले हैं। उसे कोलकाता लाया गया है और पूछताछ की जा रही है। 

सीनियर पुलिस अधिकारी के अनुसार, सद्दाम MTech है और गुरुग्राम की ही एक सॉप्टवेयर कंपनी में नौकरी करता है। वहीं, अहमद अपने पिता की कंपनी में नौकरी करता है। दोनों पर ही IPC की धारा 121 (सरकार के खिलाफ जंग छेड़ने) और 122 (लड़ाई के लिए हथियार जमा करने) का केस दर्ज किया गया है। सद्दाम और अहमद दोनों ही पुलिस हिरासत में हैं। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि ये दोनों ही युवाओं को भटकाते थे और फिर उनको विस्फोटक और हथियार उपलब्ध करवाते थे। 

अजमेर सेक्स कांड: 100 से अधिक लड़कियों का बलात्कार और 31 साल बाद खूनी बदला

दिल्ली शराब घोटाला: केस लड़ने के लिए सरकारी खजाने से दिए गए 28 करोड़, कांग्रेस नेता बने AAP के वकील

जोशीमठ में बढ़ता ही जा रहा ख़तरा, एक ही दिन में दरक गए 68 और मकान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -