1971 के युद्ध पर बनी है ये फ‍िल्‍म, सामने आई र‍िलीज डेट
1971 के युद्ध पर बनी है ये फ‍िल्‍म, सामने आई र‍िलीज डेट
Share:

बॉलीवुड एक्‍टर ईशान खट्टर को आप सभी जल्द ही एक नयी फिल्म में देखने वाले हैं। इस फिल्म में वह अदाकारा मृणाल ठाकुर संग दिखाई देने वाले हैं। इस फ‍िल्‍म का नाम पिप्‍पा है और इसकी चर्चा काफी दिन से हो रही थी। आप सभी को बता दें कि Pippa एक्शन से भरपूर ऐसी वॉर फिल्म है, जो युद्ध के दिग्गज ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता की किताब ' द बर्निंग चाफीस ' पर आधारित है। मिली जानकारी के तहत इस फ‍िल्‍म में ईशान खट्टर सेना की वर्दी में नजर आने वाले हैं। अब आज 1971 के युद्ध पर आधारित इस फ‍िल्‍म की रिलीज डेट की घोषणा हो गई है। हाल ही में मेकर्स ने आज यानी विजय दिवस के मौके पर रिलीज डेट की घोषणा की।

आप सभी को बता दें कि फ‍िल्‍म Airlift के डायरेक्‍टर राजा कृष्‍णा के न‍िर्देशन में बनने वाली पिप्‍पा 9 दिसंबर 2022 को रिलीज होगी। इस फिल्म में भारतीय सेना के शौर्य, साहस और बलिदान को प्रदर्शित किया जाएगा। यह फ‍िल्‍म अमृतसर, पश्चिम बंगाल, अहमदनगर और मुंबई में शूट की जा रही है। बताया जा रहा है इस फिल्म में ऑस्कर विजेता ए आर रहमान का म्यूजिक होगा। आप सभी को बता दें कि फिल्म पिप्पा में ईशान खट्टर ब्रिगडियर बलराम सिंह मेहता के किरदार में नजर आएंगे, जो 45वें कैवेलरी टैंक स्क्वाड्रन का हिस्सा रह चुके हैं। आप जानते ही होंगे ब्रिगेडियर मेहता ने अपने भाई बहनों के साथ 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान पूर्व की ओर से मोर्चा संभाला था।

वहीं आरएसवीपी और रॉय कपूर फिल्म्स द्वारा निर्मित फिल्म पिप्पा में ईशान खट्टर, मृणाल ठाकुर, प्रियांशु पेन्युली और सोनी राजदान नजर आने वाले हैं। आपको बता दें कि इस फिल्म का केंद्र लोकप्रिय वार टैंक है जिसे प्यार से "पिप्पा" बुलाया जाता है। वैसे आम भाषा में पिप्पा एक खाली घी का डब्बा होता है जो आसानी से पानी में तैर सकता है। बताया जा रहा है यह फिल्म 1971 की लड़ाई शुरू होने से पहले गरीब पुर में लड़ी गई 12 दिन के युद्ध पर आधारित हैं और इस युद्ध में इंडियन आर्मी ने बंग्लादेश के मुक्ति वाहिनी के साथ मिलकर पाकिस्तान के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। कहा जाता है इस युद्ध में PT76 टैंक का अहम योगदान रहा।

राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचे पीएम मोदी, शहीद हुए जवानों को अर्पित की श्रद्धांजलि

1971 का युद्ध "भारत के सैन्य इतिहास का गौरवशाली अध्याय" था: राजनाथ सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -