राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचे पीएम मोदी, शहीद हुए जवानों को अर्पित की श्रद्धांजलि
राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचे पीएम मोदी, शहीद हुए जवानों को अर्पित की श्रद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली: विजय दिवस (Vijay Diwas) के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर स्वर्णिम विजय मशाल के सम्मान कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे। सम्मान कार्यक्रम में पहुंचकर प्रधानमंत्री ने युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने इस के चलते चार मशालों को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर प्रज्वलित मशाल के साथ मिलाया। गौरतलब है कि इन मशालों को पुरे भारत में घुमाया गया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर आगंतुक पुस्तिका पर हस्ताक्षर किए। उन्होंने कहा, ‘पूरे राष्ट्र की तरफ से मैं 1971 के युद्ध के योद्धाओं को सलाम करता हूं। लोगों को उन वीर योद्धाओं पर गर्व है, जिन्होंने वीरता की अनूठी दास्तां लिखी।’ 1971 के भारत-पाक युद्ध में शहादत देने वाले भारतीय सशस्त्र बलों के सैनिकों के पराक्रम एवं बलिदान को याद करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विट किया, ’50वें विजय दिवस पर मैं मुक्तियोद्धाओं, वीरांगनाओं तथा भारतीय सशस्त्र बलों के वीर सैनिकों की वीरता एवं बलिदान को याद करता हूं। साथ मिलकर हमने दमनकारी ताकतों से लड़ाई लड़ी तथा विजय प्राप्त की। ढाका में राष्ट्रपति जी की मौजूदगी हर भारतीय के लिए खास अहमियत रखती है।’

वही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बांग्लादेश में गेस्ट ऑफ ऑनर (Guests of Honor) के तौर पर विजय दिवस के राष्ट्रीय कार्यक्रम में शिरकत की। यहां ढाका में स्थित राष्ट्रीय परेड ग्राउंड में परेड का आयोजन किया गया है। महामहिम कोविंद ने यहां अपने तीन दिवसीय आधिकारिक दौरे के प्रथम दिन बांग्लादेश के शीर्ष नेतृत्व के साथ बातचीत की। इससे पहले राष्ट्रपति कोविंद का बुधवार को ढाका पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया।

महाराष्ट्र: जनवरी में आएगी तीसरी लहर, 24 घंटे में Omicron के 12 नए मरीज

'सफेदपोश आतंकियों से बचें, ये देश के दुश्मन ..', घाटी के युवाओं को लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे की सलाह

कहानी 1971 की: 'जगदम्बा की जय हो' कहते हुए 21 साल के वीर ने उड़ा दिए थे पाक के 10 टैंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -