B'Day Special : एक्टिंग के अलावा ईशा कोपिकर में और भी हैं खास बातें

B'Day Special : एक्टिंग के अलावा ईशा कोपिकर में और भी हैं खास बातें

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस में शुमार ईशा कोपिक्कर आज अपना 43 वां जन्मदिन मना रही हैं. ईशा का जन्म 19 सितंबर 1976 में एक कोंकणी परिवार में हुआ था और बड़े होकर उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्मों से ही की. साउथ इंडियन इल्मों से जुड़ने वाली ईशा ने बॉलीवुड में अपनी धाक जमाई और अपनी खूबसूरती से सभी को अपना दीवाना बना लिया. ईशा अब फिल्मों और सिनेमा जगहत से काफी दूर हो चुकी हैं और अपना पूरा समय परिवार के साथ ही बिताती हैं. आज इस खास मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें.

ईशा का जन्म मुंबई में हुआ और पढ़ाई में उन्होंने लाइफ़ साइंस से ग्रेजुएट किया. इसके अलावा वो शुरू से एक मॉडल बनना चाहती हटी और कॉलेज के समय में भी कई फोटोशूट करवाए थे जिसे देखकर ही उन्हें कई ब्रांड के एड भी मिलते थे. चूँकि वो बहुत सुंदर भी हैं तो उन्हें कई विज्ञापन करने का मौका मिला.

इसके अलावा साल 1995 में ईशा ने मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया, जिसमें वो मिस टैलेंट क्राउन चुनी गयीं. कुछ समय फिल्मों में रही उसके बाद कहीं खो गई. लेकिन बाद में उन्होंने साउथ की फिल्मों से कमबैक किया और तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मराठी फिल्मों में भी काम कर अपना नाम कमाया. 

इन सब के बाद उन्होंने अपना रुख बॉलीवुड की ओर कर लिया और बॉलीवुड में उन्होंने 'प्यार, इश्क और मोहब्बत', 'आमदनी अठन्नी और खर्चा रुपैया', कंपनी', 'कांटे', 'दिल का रिश्ता', 'हेल्लो', 'एक विवाह ऐसा भी' और इसी तरह की कई फिल्में की हैं जो उस समय में हिट भी रही.

एक्टिंग के अलावा उनका एक और शौक रहा है ताइक्वांडो का, जिसमें उन्होंने ब्लैक बेल्ट हासिल किया. ईशा न्यूमरोलॉजी में काफी यकीन रखती हैं और इसी को देखते हुए उन्होंने बाकी एक्टर्स की तरह ही अपना नाम की स्पेलिंग भी बदल ली. 

साल 2009 में ईशा ने एक होटल व्यवसायी टिम्मी नारंग से शादी कर ली जिससे उनकी एक 5 साल की बेटी भी है और अपने परिवार के साथ वो काफी अच्छा समय बिता रही हैं.  

बॉलीवुड अपडेट्स..

शबाना आजमी को को-स्टार ने पुरानी फोटो शेयर कर ऐसे किया बर्थ डे विश

विदेशी जंगल में मंगल करने पहुंचे प्रियंका और निक