श्रीलंका में भारी वर्षा के कारण 4 लोगों की गई जान
श्रीलंका में भारी वर्षा के कारण 4 लोगों की गई जान
Share:

कोलंबो : श्रीलंका में हाल के दिनों में हुई तेज आंधी और भारी बारिश से चार लोगों की मौत हो गई और 170,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. कुछ जिलों में भूस्खलन की चेतावनी भी जारी की गई है। आपदा प्रबंधन केंद्र ने शनिवार को कहा। शनिवार की सुबह तक, कथित तौर पर खराब मौसम के कारण सात लोग लापता हो गए थे, जबकि दो अन्य घायल हो गए थे। 5,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए थे और सुरक्षित स्थानों पर चले गए थे, जबकि सबसे अधिक प्रभावित जिलों में 65 घर क्षतिग्रस्त हो गए थे।

केंद्र ने कहा कि खोज और बचाव अभियान चलाने के लिए टीमों को जमीन पर तैनात किया गया है, जबकि सेना भी भारी बाढ़ की स्थिति में बचाव प्रयासों में मदद के लिए तैयार है। श्रीलंका मौसम विज्ञान विभाग ने अपनी नवीनतम मौसम रिपोर्ट में कहा कि सप्ताहांत में 150 मिमी की भारी बारिश की उम्मीद की जा सकती है और जनता से विशेष रूप से भारी बिजली के बारे में सतर्क रहने का आग्रह किया गया था।

विभाग ने आगे कहा कि उत्तरी, उत्तर मध्य और उत्तर-पश्चिमी प्रांतों में हवा की गति 50 से 55 किमी प्रति घंटे तक बढ़ने की उम्मीद है। केंद्र के अनुसार, शनिवार को भारी बारिश के बाद देश के कई इलाके जलमग्न हो गए और निचले इलाकों में रहने वाले परिवारों को चेतावनी जारी की गई है।

बिहार में बेरोज़गारी चरम पर, नितीश सरकार ने युवाओं को ठग लिया - तेजस्वी यादव

बीते माह ब्राजील अमेज़न में उच्च स्तर पर पहुंची वनों की कटाई

मेक्सिको में अब तक का सबसे बड़ा मध्यावधि चुनाव इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -