क्या हिंदू हैं नयनतारा? जानिए एक्ट्रेस से जुड़े हर जरुरी सवाल का जवाब
क्या हिंदू हैं नयनतारा? जानिए एक्ट्रेस से जुड़े हर जरुरी सवाल का जवाब
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के जाने माने मशहूर अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' ने बॉक्स ऑफिस पर सारे कीर्तिमान ध्वस्त कर दिए हैं। फिल्म को लेकर प्रशंसकों का एक्साइटमेंट फुटफॉल एवं फिर आंकड़ों में तब्दील होता स्पष्ट नजर आया। फिल्म के साथ इसकी पूरी स्टार कास्ट भी ख़बरों में बनी हुई है। इस लिस्ट में फिल्म की स्टार एक्ट्रेस नयनतारा भी शुमार हैं। आलम यह है कि नयनतारा की पर्सनल लाइफ से लेकर लव लाइफ तक ख़बरों में आ चुकी है। कर्नाटक के बैंगलोर में जन्मी नयनतारा किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उनका असली नाम डायना मरियम कुरियन हैं तथा वह क्रिश्चियन धर्म से ताल्लुक रखती थीं। दरअसल, उनका जन्म  ईसाई परिवार में हुआ तथा वह सीरियाई ईसाई के रूप में पली-बढ़ीं। 

नयनतारा मलयाली हैं या तमिल?
क्षेत्रवाद को लेकर उठने वाले सवाल में भी नयनतारा अक्सर उलझी दिखाई देती हैं। दरअसल, उनका जन्म कर्नाटक में हुआ था। ऐसे में लोग उन्हें तमिलियन मानते हैं, जबकि ऐसा नहीं है। दरअसल, नयनतारा का जन्म मलयाली नसरानी परिवार यानी सीरियन क्रिश्चियन फैमिली में हुआ था। ऐसे में वह मलयाली मानी जाती हैं, न कि तमिल।

क्या हिंदू हैं नयनतारा?
नयनतारा के धर्म को लेकर अक्सर सवाल पूछे जाते हैं। कहा जाता है कि नयनतारा ने सनातन धर्म अपना लिया है। दरअसल, हुआ यूं था कि वर्ष 2011 के चलते नयनतारा ने चेन्नई के एक आर्य समाज मंदिर में सनातन धर्म अपना लिया। उन्होंने वैदिक शुद्धिकरण प्रक्रिया 'शुद्धि कर्म' का पालन करके धर्म परिवर्तन किया था। बता दें कि नयनतारा के पास सनातन धर्म अपनाने का एक सर्टिफिकेट भी है। इस मामले में नयनतारा ने कहा था कि हां मैंने सनातन धर्म अपनाया है तथा यह व्यक्तिगत पसंद है। 

नयनतारा ने क्यों बदला था धर्म?
अक्सर यह सवाल उठता रहता है कि नयनतारा ने धर्म परिवर्तन क्यों किया था? कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जाता है कि नयनतारा ने इश्क के हाथों विवश होकर धर्म बदलने का फैसला किया था। कहा जाता है कि नयनतारा अभिनेता-निर्देशक प्रभुदेवा के साथ रिलेशनशिप में थीं। दोनों शादी के बंधन में बंधना चाहते थे, किन्तु प्रभुदेवा पहले से शादीशुदा थे। उनका इश्क इस कदर परवान चढ़ा कि वर्ष 2009 के चलते दोनों लिव इन में रहने लगे। तत्पश्चात, प्रभुदेवा की पत्नी लता ने धमकी दी कि नयनतारा और उनके पति की शादी हुई तो वह भूख हड़ताल करेंगी। हर ओर से बढ़ते दबाव को देखते हुए नयनतारा और प्रभुदेवा वर्ष 2012 में हमेशा-हमेशा के लिए अलग हो गए। कहा जाता है कि नयनतारा ने प्रभुदेवा के लिए अपना धर्म बदल लिया था, मगर इसे कदम को उठाने का मकसद पूरा नहीं हो पाया। 

नयनतारा नहीं ये मशहूर एक्ट्रेस थी 'जवान' के लिए पहली पसंद! नाम जानकर होगी हैरानी

'जवान' में मुकेश छाबड़ा का कैमियो देख चौंके लोग, एक्टर बोले- 'शाहरुख-एटली ने कर दिया था मजबूर'

शाहरुख खान से हुई लड़ाई को लेकर सनी देओल ने दी प्रतिक्रिया, बोले- 'बचपना था...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -