क्या कांग्रेस के लिए मणिपुर है बहाना या फिर 2024 के लिए बना रही है कोई नया प्लान
क्या कांग्रेस के लिए मणिपुर है बहाना या फिर 2024 के लिए बना रही है कोई नया प्लान
Share:

इम्फाल: कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मणिपुर से ही चालू होने वाली है. यात्रा की शुरुआत इंफाल से की जाने वाली है. यह बात बुधवार (10 जनवरी, 2024) को पार्टी की ओर से साफ की जा चुकी है. साथ ही बताया गया कि पैलेस ग्राउंड के लिए उन लोगों को मंजूरी अब तक नहीं दी गई है, मगर वे लोग किसी भी सूरत में यात्रा को रुकने या थमने नहीं देंगे. वे हर हाल में इस यात्रा को निकालने वाले है.

पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इस बारें में कहा है कि- हमें जानकारी मिली है कि मणिपुर सरकार ने इंफाल के पैलेस ग्राउंड में यात्रा से जुड़ी हमारी दरख्वास्त खारिज कर दी है...हम जब इस यात्रा को पूर्व से पश्चिम तक आयोजित कर रहे हैं, तब हम मणिपुर को कैसे नजरअंदाज कर सकते हैं? ऐसे में हम लोगों को क्या संदेश देंगे?

 

बीते दिनों खबर थी कि  4 जनवरी को अपनी 'भारत न्याय यात्रा' का नाम बदल दिया है, जो 14 जनवरी से पूर्वोत्तर भारत से पश्चिमी तट तक शुरू होने वाली है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने कहा है कि इस यात्रा को अब 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' कहा जाएगा।  जयराम रमेश ने सितंबर 2022 में राहुल गांधी द्वारा जनवरी 2023 में कन्याकुमारी से श्रीनगर तक की गई यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि,   “सभी महासचिवों, प्रभारियों, PCC प्रमुखों और CLP नेताओं की बैठक में यह महसूस किया गया कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ एक ब्रांड बन गया है जो लोगों के मन में बसा हुआ है। हमें इसे खोना नहीं चाहिए।''

जयराम रमेश के अनुसार, भारत जोड़ो न्याय यात्रा दोपहर 12 बजे हिंसा प्रभावित राज्य मणिपुर की राजधानी इम्फाल से 14 जनवरी को शुरू होगी। इसमें राहुल गांधी 66 दिनों के दौरान प्रतिदिन दो बार 6,700 किलोमीटर के मार्च को संबोधित करेंगे। जयराम रमेश ने बताया कि, “आज की चर्चा के आधार पर हमने मार्गों को अंतिम रूप दिया। हमारे मन में हमेशा अरुणाचल प्रदेश था और इसलिए BJNY अरुणाचल सहित 15 राज्यों को कवर करेगा।”

अचानक बेपटरी हुई चारमीनार एक्सप्रेस, आधा दर्जन लोग हुए घायल

'मुबारक हो लाला..', शमी को अर्जुन अवार्ड मिलने पर विराट कोहली ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

एक बेहिजाबी हिन्दू को वहां जाने कैसे दिया ? स्मृति ईरानी के 'मदीना' दौरे पर भड़के इस्लामवादी, सऊदी अरब को कहा भला-बुरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -