बारिश में कड़क रही हो बिजली तो नहाने से लेकर ना धोए बर्तन वरना...
बारिश में कड़क रही हो बिजली तो नहाने से लेकर ना धोए बर्तन वरना...
Share:

मानसून का दौर है और इस दौर में आंधी-तूफ़ान और बारिश का सिलसिला लगातार दिखाई दे रहा है। आपको बता दें कि बारिश के मौसम में आंधी-तूफान के समय घर से बाहर निकलना जानलेवा साबित हो सकता है। जी दरअसल बारिश के मौसम में न केवल बाहर बल्कि घर के अंदर भी कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। जी दरअसल जब आसमान में बिजली कड़क रही हो तो घर पर पानी से जुड़े काम जैसे बर्तन धोना और नहाना आदि जैसी चीजों को करने से बचना चाहिए।

आपको बता दें कि ऐसा करना आपकी जान के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इस वजह से जब बिजली घर से टकराती है आपको भी झटका लग सकता है। आपको बता दें कि दीवार से जुड़ी चीजों जैसे डिशवॉशर और वॉशिंग मशीन से दूरी बनाकर रखें। ये आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इस वजह से जब बिजली घर से टकराती है आपको भी झटका लग सकता है।

जी दरअसल दीवार से जुड़ी चीजों जैसे डिशवॉशर और वॉशिंग मशीन से दूरी बनाकर रखें। ये आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इस वजह से यह सलाह दी जाती है कि जब बिजली कड़क रही हो तो पानी से जुड़े काम नहीं करने चाहिए। वहीं आंधी-तूफ़ान के कारण ये चीजें और भी खतरनाक साबित हो सकती है। इस वजह से ऐसा करने से बचें।

फरमानी नाज ने शेयर किया वीडियो, बोली- 'क्या करूं ऐ खुदा।।।'

आतंकियों के निशाने पर है 10 नेता, PM मोदी के दौरे से पहले पंजाब में जारी हुआ अलर्ट

पाक PM का बड़ा बयान- 'भारत के साथ 'स्थायी शांति' चाहते हैं हम'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -