पाक PM का बड़ा बयान- 'भारत के साथ 'स्थायी शांति' चाहते हैं हम'
पाक PM का बड़ा बयान- 'भारत के साथ 'स्थायी शांति' चाहते हैं हम'
Share:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने हाल ही मे एक बड़ा बयान दे डाला है। जी दरअसल उन्होंने कहा है कि युद्ध किसी भी देश के लिए विकल्प नहीं है। जी दरसल पीएम शहबाज शरीफ ने कहा कि, 'हम भारत (India-Pak Relation) के साथ स्थायी शांति चाहते हैं।' जी दरअसल बीते शनिवार को पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने कहा है कि पाकिस्तान बातचीत के माध्यम से भारत के साथ "स्थायी शांति" (Permanent Peace) चाहता है क्योंकि युद्ध किसी भी देश के लिए कश्मीर मुद्दे (Kashmir Issue) को हल करने का विकल्प नहीं है। एक मशहूर वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, हार्वर्ड विश्वविद्यालय के छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल से बात करते हुए पीएम शरीफ ने कहा कि इस क्षेत्र में स्थायी शांति संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के अनुसार कश्मीर मुद्दे के समाधान से जुड़ी है।

इसी के साथ रिपोर्ट में उनके हवाले से कहा गया, "हम बातचीत के जरिए भारत के साथ स्थायी शांति चाहते हैं क्योंकि युद्ध किसी भी देश के लिए विकल्प नहीं है।'' जी दरअसल उन्होंने कहा कि, 'पाकिस्तान एक हमलावर नहीं था, लेकिन उसकी परमाणु संपत्ति और प्रशिक्षित सेना उसका प्रतिरोध है, इस्लामाबाद अपनी सेना पर अपनी सीमाओं की रक्षा के लिए खर्च करता है न कि आक्रमण के लिए।'

वहीं बातचीत के दौरान, शहबाज शरीफ ने कहा कि इस्लामाबाद और नई दिल्ली में व्यापार, अर्थव्यवस्था और अपने लोगों की स्थिति में सुधार के लिए प्रतिस्पर्धा होनी चाहिए। आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध अक्सर कश्मीर मुद्दे और पाकिस्तान से निकलने वाले सीमा पार आतंकवाद को लेकर तनावपूर्ण रहे हैं। हालाँकि भारत ने पाकिस्तान से बार-बार कहा है कि जम्मू-कश्मीर हमेशा के लिए देश का अभिन्न अंग है और रहेगा। वहीं भारत ने यह भी कहा है कि वह आतंक, शत्रुता और हिंसा से मुक्त वातावरण में पाकिस्तान के साथ सामान्य पड़ोसी संबंध चाहता है।

नदी में नहाने गया बच्चा, हुई ऐसी बीमारी कि 10 दिन में मौत

बेहोश मरीज के साथ नर्स ने कर डाली ऐसी हरकत, जानकर चौंक जाएंगे आप

पुतिन के राइट हैंड कहे जाने वाले अलेक्जेंडर डुगिन की बेटी की हत्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -