मृत्यु से पहले इरफ़ान खान ने लिखी थी चिट्ठी, जिसे पढ़कर रो देंगे आप भी
मृत्यु से पहले इरफ़ान खान ने लिखी थी चिट्ठी, जिसे पढ़कर रो देंगे आप भी
Share:

बॉलीवुड में कई उम्दा फिल्मों में काम कर सुर्ख़ियों में रहने वाले इरफ़ान खान का जन्म आज ही के दिन हुआ था। जी हाँ, इरफ़ान अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन लोग उनकी यादों में है और उन्हें भुला नहीं पाए हैं। इरफ़ान का जन्म 7 जनवरी के दिन हुआ था और उन्होंने कैंसर के चलते मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में अपना दम तोड़ दिया था। वह ब्रेन कैंसर से लड़ रहे थे और लंदन में इलाज करवा कर वतन लौटे थे। हालाँकि फिर भी वह बच ना सके और लंबी बीमारी के बाद उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

उनके निधन के बाद सबसे अधिक सुर्ख़ियों में रही थी उनकी वह चिट्ठी जो आज भी आप पढ़ लेंगे तो आपके आंसू नहीं रुकेंगे। आज हम आपको वही चिट्ठी पढ़ाने जा रहे हैं। जी दरअसल कैसर की जंग लड़ते हुए उन्होंने मई 2019 में मीडिया के लिए एक चिट्ठी लिखी थी। इस चिट्ठी में इरफान ने लिखा था, ''पिछले कुछ महीने सेहत में सुधार की राह पर रहे हैं। वो समय जब आप धीरे-धीरे स्वस्थ हो रहे होते हैं। असल जिंदगी का सामना करने के लिए थकान से लड़ रहे होते हैं। मैं आपकी फिक्र से वाकिफ हूं। जानता हूं कि आपने मुझे बात करने और अपना सफर आपसे साझा करने की गुजारिश की। लेकिन मैं अभी खुद को गहराई से नाप रहा हूं।'' आगे उन्होंने लिखा था- ''छोटे-छोटे कदमें से आगे बढ़ रहा हूं और कोशिश कर रहा हूं कि सेहत के इस सुधार और काम को एक कर दूं। आपकी दुआओं ने मेरे दिल को छुआ है और यह मेरे लिए बहुत मायने रखती हैं। जिस तरह से आपने मुझे बीमारी से उबरने के लिए समय दिया। मेरी प्राइवेसी की इ्ज्जत की मैं आपका बहुत सम्मान करता हूं। इस धैर्य, प्यार और अपनेपन के लिए शुक्रिया।''


इस इमोशनल मैसेज के लिए इरफान ने अपनी चिट्ठी में मशहूर राइटर Rikle की कुछ लाइन्स लिखीं- "मुझे आपके साथ कुछ साझा करने का आग्रह है। मैं अपना जीवन विस्तृत वलयों में जीता हूँ जो पृथ्वी और आकाश में फैले हुए हैं। हो सकता है कि मैं आखिरी को कभी पूरा न कर पाऊं, लेकिन मैं यही कोशिश करूंगा। मैं परमेश्वर के मूल मीनार के चारों ओर चक्कर लगाता हूँ, और मैं दस हज़ार साल लंबा चक्कर लगाता हूँ; और मैं अभी भी नहीं जानता कि मैं एक बाज़ हूँ, एक तूफान हूँ, या एक अधूरा गीत हूँ" आप सभी को बता दें कि इरफ़ान हाई ग्रेड न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर से जूझ रहे थे हालाँकि वह बच ना सके।

VIDEO! इवेंट के बीच ऐश्वर्या राय ने कर दिया कुछ ऐसा कि फैंस हो गए दीवाने

बिना कपड़े बस कोट पहनकर इवेंट में आ पहुंचीं पूनम पांडे, देखकर भौचक्के रह गए लोग

Oops मूमेंट से बाल-बाल बची ये हसीना, वायरल हुआ VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -