रेलवे ने यात्रियों को दिया बड़ा झटका, 30 अप्रैल तक नही चलेगी ये ट्रेनें
रेलवे ने यात्रियों को दिया बड़ा झटका, 30 अप्रैल तक नही चलेगी ये ट्रेनें
Share:

पीएम मोदी ने कोरोना के कहर ने निपटने के लिए 21 दिनों को लॉकडाउन किया है. वही, रेलवे की सहायक कंपनी आइआरसीटीसी ने तीन ट्रेनों का संचालन 30 अप्रैल तक निलंबित रखने का फैसला लिया है. देश में चलाई जा रही अपनी तीन ट्रेनों वाराणसी-इंदौर मार्ग पर चलने वाली काशी महाकाल एक्सप्रेस, लखनऊ-नई दिल्ली तेजस और अहमदाबाद-मुंबई तेजस की बुकिंग इससे पहले केवल 25 मार्च से 15 अप्रैल तक के लिए रोकी गई थी. कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए इस अवधि में देशव्यापी लॉकडाउन लागू किया गया है. लॉकडाउन की अवधि के बाद बुकिंग की अनुमति दे दी गई थी.

देहरादून शहर हॉट स्पॉट क्षेत्र घोषित, मिल चुके हो 18 संक्रमित मरीज

इस मामले को लेकर अधिकारियों ने कहा कि देश में रोजाना कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए 30 अप्रैल तक ट्रेन नहीं चलाने का फैसला किया गया है. इंडियन रेलवे कैट¨रग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) के एक अधिकारी ने कहा कि जिन यात्रियों ने इस अवधि में यात्रा के लिए टिकट बुक कराया है, वह रिफंड ले सकते हैं.

क्वारंटीन वार्ड में फांसी लगाने वाले के रिश्तेदार पहुंचे बाहर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश में जारी 21 दिनों का लॉकडाउन के खुलने के बाद यात्रा के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और लोगों के बीच सामाजिक दूरी कायम रखने के मापदंडों के लिए रेलवे ने अभी से सारे जतन शुरू कर दिए हैं. यात्रा संबंधी प्रतिबंध हटने के बाद वह रेल यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी करने के लिए तमाम सुझावों पर विचार कर रहा है. इसमें यात्रा से पहले अनिवार्य रूप से सामाजिक दूरी का पालन करने की शर्त के साथ स्वास्थ्य पर नजर रखने के लिए सभी यात्रियों को 'आरोग्य सेतु' ऐप का भी इस्तेमाल करने की हिदायत दे सकता है. सिर्फ स्वस्थ यात्रियों को ही रेल से सफर करने का भी निर्देश दिया जा सकता है.

रुड़की में स्थानीय लोगों ने किया विरोध, तो शहर से दूर शिफ्ट किया स्क्रीनिंग टीम का रिपोर्टिंग सेंटर

हरिद्वार के गाजीवाली गांव में लोगो को नहीं मिल रहा राशन

उत्तराखंड में दो जमातियों पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -