रुड़की में स्थानीय लोगों ने किया विरोध, तो शहर से दूर शिफ्ट किया स्क्रीनिंग टीम का रिपोर्टिंग सेंटर
रुड़की में स्थानीय लोगों ने किया विरोध, तो शहर से दूर शिफ्ट किया स्क्रीनिंग टीम का रिपोर्टिंग सेंटर
Share:

एक ओर स्वास्थ्य विभाग की टीम दिनरात एक कर लोगों को संक्रमण से बचा रही है तो वहीं कुछ स्थानीय लोगों के विरोध के कारण रुड़की में स्थापित कोरोना स्क्रीनिंग टीम के रिपोर्टिंग सेंटर को शहर से 12 किमी दूर शिफ्ट करना पड़ा। इसके साथ ही सेंटर दूर होने के कारण जिले के पहले कोरोना पीड़ित की जांच के लिए टीम के पहुंचने में न सिर्फ देरी हुई थी हालाँकि  हर रोज परेशानी उठानी पड़ रही है।ऐसे में डॉक्टरों के अपने आसपास रहने से जिन को परेशानी है, उनको यह सोचना चाहिए कि हम कोरोना वॉरियर्स के प्रति ऐसा रवैया अपनाएंगे तो उन्हें कैसा लगेगा? कोविड-19 स्क्रीनिंग टीम में शामिल छह डॉक्टर और छह पैरामेडिकल स्टाफ की टीम रुड़की और आसपास के क्षेत्रों में घूमकर लोगों की जांच कर रही है।

इसके साथ ही  करीब एक महीने पूर्व रुड़की के रामनगर में टीम के लिए सेंटर बनाया था।टीम सुबह-शाम यहां आकर रिपोर्ट कर रही थी। इसी बीच कॉलोनी के कुछ लोगों ने उनसे संक्रमण फैलने की आशंका जताते हुए सेंटर को हटाने की मांग शुरू कर दी। ऐसा बताया जाता है कि कुछ जनप्रतिनिधियों ने भी आला अधिकारियों पर सेंटर शिफ्ट करने का दबाव बनाया। लिहाजा करीब दस दिन पहले सेंटर को रुड़की से करीब 12 किमी दूर इमलीखेड़ा में स्थानांतरित कर दिया गया। इसके अलावा अब टीम को सुबह-शाम सेंटर में रिपोर्टिंग के साथ शहर और गांवों में भी दौड़ लगानी पड़ रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि इसी दौड़भाग के चलते 31 मार्च की सुबह 8.30 बजे सूचना मिलने के करीब ढाई घंटे बाद टीम पनियाला गांव में जमाती की जांच के लिए पहुंची।

टीम पर है सात पीएचसी क्षेत्र का जिम्मा
कोविड-19 स्क्रीनिंग टीम पर सात पीएचसी क्षेत्र का जिम्मा है। ऐसे में रुड़की सभी सेंटरों के बीच में पड़ता है। यहां सेंटर हो तो काम में आसानी हो सकती है। फिलहाल टीम पर कलियर, बेलड़ा, पनियाला, सलेमपुर, मरगूबपुर, नन्हेड़ा और इमलीखेड़ा पीएचसी के अलावा रुड़की क्षेत्र का जिम्मा है।पहले सेंटर रुड़की में ही बनाया गया था, लेकिन कुछ लोगों के विरोध के बाद इमलीखेड़ा में सेंटर बनाना पड़ा। समस्या से आला अधिकारियों को अवगत कराया गया है। टीम सूचना के बाद ढाई घंटे की देरी से पहुंची है, इसकी जानकारी नहीं है। हो सकता है कि टीम बीच में लोगों की स्क्रीनिंग करती हुई वहां पहुंची हो, इसलिए देर हो गई हो।

आखरी कोरोना से अब तक कैसे बचा हुआ है तुर्कमेनिस्तान ?

जम्मू कश्मीर से रुला देने वाली खबर, मुठभेड़ में शहीद हुए 10 भारतीय जवान

10 साल की उम्र में किया था पंडित रविशंकर ने पहला कार्यक्रम, सितार वादक से पहले थे नर्तक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -