IRCTC ने एक बार फिर दी निशुल्क पंजीकरण की सुविधा
IRCTC ने एक बार फिर दी निशुल्क पंजीकरण की सुविधा
Share:

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC ) द्वारा यात्रियों के लिए एक बार फिर से ई-वॉलेट की सुविधा पेश की गई है. जिसके अंतर्गत IRCTC अकाउंट धारक निशुल्क पंजीकरण की सुविधा का फायदा उठा सकते हैं। आईआरसीटीसी ने अपने पोर्टल पर ई-टिकटिंग के लिए सस्ता, विश्वसनीय और गड़बड़ी से मुक्त भुगतान के लिए 30 अक्टूबर तक मुफ्त ई-वॉलेट की सुविधा शुरू की है.

बता दे की, IRCTC ने एक पायलट परियोजना के रूप में 2012 में ई-वॉलेट की सुविधा शुरू की थी. जिसके बाद इस साल 16 मई- 15 जून के बीच एक महीने के लिए निःशुल्क पंजीकरण की सुविधा उपलब्ध कराई गई थी. उसके बाद 16 जून से इस तरह के पंजीकरण के लिए 50 रुपये का शुल्क लिया जा रहा था. अब एक बार फिर यात्रियों को सुविधा देते हुए आईआरसीटीसी ने 27 जुलाई से 30 अक्टूबर तक मुफ्त रजिस्‍ट्रेशन की सुविधा शुरू की है.

IRCTC के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ. ए. के. मनोचा के मुताबिक आईआरसीटीसी ने अपने पोर्टल पर आसानी से और सुविधाजनक रूप से टिकट का आरक्षण कराने के लिए रेल यात्रियों में ई- वॉलेट की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए ई-वॉलेट पंजीकरण शुल्क 27 जुलाई से 30 अक्टूबर तक माफ कर दिया है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -