इराकी सुरक्षा बलों ने पीएम आवास को निशाना बनाने वाले ड्रोन के इलाके का किया प्रक्षेपण: रिपोर्ट
इराकी सुरक्षा बलों ने पीएम आवास को निशाना बनाने वाले ड्रोन के इलाके का किया प्रक्षेपण: रिपोर्ट
Share:

बगदाद:  ग्रीन जोन में प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-निवास कदीमी को निशाना बनाने वाले ड्रोन के प्रक्षेपण स्थान की पहचान कर ली गई है। इराकी बलों के कमांडर-इन-चीफ के प्रवक्ता याहिया रसूल ने कहा, "प्रधानमंत्री के घर पर हमला करने वाले दो ड्रोन बगदाद से 12 किलोमीटर उत्तर पूर्व क्षेत्र से लॉन्च किए गए थे।"

रसूल ने दावा किया है कि आतंकवादी हत्या के प्रयास को ठीक से नियोजित किया गया था," यह कहते हुए कि दो ड्रोन कम ऊंचाई पर उड़ गए ताकि रडार द्वारा पता लगाया जा सके। खातों के अनुसार, अल-कदीमी भारी संरक्षित ग्रीन ज़ोन में अपने घर पर एक सशस्त्र ड्रोन हत्या के प्रयास से बच गया, जिसमें इराकी सरकार के कुछ महत्वपूर्ण कार्यालयों के साथ-साथ विदेशी दूतावास भी हैं। अक्टूबर में चुनाव परिणामों से नाखुश राजनीतिक दलों के समर्थकों के विरोध के बीच हत्या का प्रयास हुआ।

शुक्रवार को ग्रीन जोन के प्रवेश द्वारों पर पुलिस बलों के साथ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया, जिसमें दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई और दर्जनों सुरक्षाकर्मी और प्रदर्शनकारी घायल हो गए। प्रमुख शिया धर्मगुरु मुक्तदा अल-सद्र के नेतृत्व में सदरवादी आंदोलन ने 10 अक्टूबर को संसदीय चुनावों में 70 से अधिक सीटें जीतीं, जबकि अल-फ़तह (विजय) गठबंधन, जिसमें कुछ अर्धसैनिक हाशद शाबी सैनिक शामिल हैं।

अफगानिस्तान पर न्यूज़ीलैंड की शानदार जीत, विश्व कप की रेस से बाहर हुआ भारत

तो इस वजह से मनाया जाता विश्व रेडियोग्राफी दिवस

आपने कभी नहीं देखा होगा कुदरत का ऐसा करिश्मा, इस जगह में पेड़ो में होती है सुरंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -