अफगानिस्तान पर न्यूज़ीलैंड की शानदार जीत, विश्व कप की रेस से बाहर हुआ भारत

न्यूजीलैंड और अफगान के मध्य  7 नवंबर को सुपर-12 का निर्णायक मुकाबला देखने को मिला, जिसमें न्यूजीलैंड ने जीत हासिल कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली.  ग्रुप-2 से पाकिस्तान की टीम पहले ही अगले दौर में जा चुकी थी, इसके उपरांत इंडिया,न्यूजीलैंड और अफगान के मध्य सेमीफाइनल का टिकट पाने की होड़ मची हुई थी. न्यूजीलैंड ने सुपर-12 में चौथी जीत के साथ सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया, जिसके साथ भारत अब खिताबी दौड़ से आउट हो चुका है. भारतीय टीम 8 नवंबर को नामीबिया के विरुद्ध सुपर-12 के अंतिम ओवर में उतरेगी, जहां जीत-हार से उसे अब कोई लेना देना नहीं है.

इतना ही नहीं ग्रुप-1 से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया अगले दौर में पहले ही अपना स्थान पक्का कर लिया था. वहीं ग्रुप-2 से पाकिस्तान के उपरांत अब न्यूजीलैंड ने भी खिताबी दौड़ में बने रहने का अवसर हासिल कर लिया है.  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने निर्धारित ओवरों में 8 विकेट खोकर 124 रन बनाए. टीम की शुरुआत बहुत खराब रही. 19 के स्कोर तक अफगान ने टॉप-3 बल्लेबाजों को गंवा दिया था.

इसके बाद नजीबुल्लाह जादरान ने 48 गेंदों में 3 छक्कों और 6 चौकों की सहायता से 73 रन की पारी खेली, लेकिन टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक नहीं पहुंच पाई. विपक्षी टीम की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने 3, जबकि टिम साउदी ने 2 शिकार किए. इसके अतिरिक्त एडम मिल्ने, जेम्स नीशम और ईश सोढ़ी ने 1-1 विकेट अपने नाम किए. टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने 18.1 ओवर में 2 विकेट गंवाकर मैच को जीत लिया. न्यूजीलैंड को 26 के स्कोर पर डारयल मिचेल (17) के रूप में प्रथम झटका लगा. जिसके उपरांत मार्टिन गप्टिल ने 28 रन की पारी खेली. न्यूजीलैंड को 57 रन पर दूसरा झटका लगा, जिसके बाद कप्तान केन विलियम्सन ने डेवोन कॉन्वे के साथ मिलकर टीम को संभाल लिया. विलियम्सन ने 42 बॉल में नाबाद 40, जबकि कॉन्वे ने 32 बॉल में 36 रन की पारी खेली. अफगानिस्तान की ओर से मुजीब उर रहमान और राशिद खान को 1-1 सफलता हाथ आ गई.

 

नेमार ने दागे लगातार 2 गोल, टीम को दिलाई ऐतिहासिक जीत

रीढ़ की हड्डी टूटने के बाद भी अवनि लेखरा ने नहीं मानी हार, इस किताब को पढ़ बनीं निशानेबाज

NZ vs AFG के मैच से पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुए मजेदार मीम्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -