WFP ने अफ्रीका में सूखे का मुकाबला करने के लिए $ 327mn की मांग की
WFP ने अफ्रीका में सूखे का मुकाबला करने के लिए $ 327mn की मांग की
Share:

दान का उपयोग अगले छह महीनों में लगभग 4.5 मिलियन लोगों की तत्काल जरूरतों के अनुकूल होने के लिए किया जाएगा, पूर्वी अफ्रीका के लिए डब्ल्यूएफपी क्षेत्रीय ब्यूरो के क्षेत्रीय निदेशक माइकल डनफोर्ड के अनुसार, जिन्होंने मंगलवार को कहा कि धन समुदायों को अत्यधिक जलवायु झटकों के लिए अधिक लचीला बनने में मदद करेगा।

"स्थिति के लिए तत्काल मानवीय सहायता के साथ-साथ समुदायों को अधिक लचीला बनने में मदद करने के लिए चल रहे समर्थन की आवश्यकता है। भविष्य में "डनफोर्ड ने नैरोबी, केन्या की राजधानी में घोषणा की। विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) ने चेतावनी दी है कि अफ्रीका का हॉर्न 1981 के बाद से सबसे शुष्क परिस्थितियों का सामना कर रहा है, गंभीर सूखे के कारण इस वर्ष की पहली तिमाही में इथियोपिया, केन्या और सोमालिया में अनुमानित 13 मिलियन लोगों के लिए गंभीर भूख पैदा हो रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लगातार तीन असफल बारिश के मौसम ने फसलों को नष्ट कर दिया है और परिणामस्वरूप जानवरों की मृत्यु बहुत अधिक हुई है। विश्व खाद्य कार्यक्रम के अनुसार, पानी और चरागाह की कमी परिवारों को अपने घरों से भागने का कारण बन रही है, जिसके परिणामस्वरूप बढ़ती सामुदायिक हिंसा हो रही है। "अफ्रीका के हॉर्न में आवर्ती सूखे ने फसलों को नुकसान पहुंचाया है, जानवरों को मार डाला है, और भूख में वृद्धि हुई है," डब्ल्यूएफपी क्षेत्रीय निदेशक ने चेतावनी दी।

विश्व खाद्य कार्यक्रम के अनुसार, औसत से कम बारिश के आगे के अनुमान, आने वाले महीनों में पहले से ही भयानक परिस्थितियों को बढ़ाने की धमकी देते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, सूखे ने दक्षिणी और दक्षिण-पूर्व इथियोपिया, दक्षिण-पूर्वी और उत्तरी केन्या और दक्षिण-मध्य सोमालिया में देहाती और कृषि समुदायों को प्रभावित किया है।

मोरक्को के तट पर 256 अवैध प्रवासियों को बचाया गया

दुनिया भर में कोविड केसलोड 400 मिलियन से ऊपर

पिछले 6 महीनों में इस देश में 2,439 महिलाओं के साथ बलात्कार, 9,529 का अपहरण किया गया

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -