ड्रोन हमले से हुई ईरानी रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स कमांडर की मौत
ड्रोन हमले से हुई ईरानी रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स कमांडर की मौत
Share:

तेहरान: ईरान के परमाणु हथियार कार्यक्रम के वैज्ञानिक की हत्या के कुछ दिनों बाद ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड में एक वरिष्ठ कमांडर को मार दिया गया। अरबी भाषा के मीडिया में व्यापक रूप से प्रसारित रिपोर्टों के अनुसार, रिपोर्ट का दावा है कि हत्या सीरियाई-इराकी सीमा पर एक स्पष्ट ड्रोन हमले के द्वारा की गई थी।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में हेरेतज़ का हवाला दिया गया, जहां कमांडर के साथ तीन और लोग मारे गए थे, जिनकी पहचान मुस्लिम शाहदान के रूप में की गई है। इराकी खुफिया सूत्रों ने यह कहते हुए उद्धृत किया है कि सीरिया में पार करते समय शाहदान की कार को निशाना बनाया गया था। शाहदैन की मृत्यु की पुष्टि के बावजूद, हिज़्बुल्लाह-संबद्ध संगठन ने रिपोर्ट का खंडन किया है। ईरान के शीर्ष परमाणु वैज्ञानिक, मोहन फखरीज़ादेह को पिछले सप्ताह एक स्पष्ट शूटिंग में मार दिया गया था, जो ईरानी विदेश मंत्री जवाद ज़रीफ़ इज़राइल से जुड़ा था। इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है। राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा कि घटना देश के "वैज्ञानिक विकास" को बाधित नहीं करेगी और केवल युवा वैज्ञानिकों को "इस अनमोल शहीद के मार्ग को जारी रखने के लिए अधिक दृढ़" बनाएगी, स्पुतनिक ने बताया।

इस साल जनवरी में ईरान के बाहर सैन्य गतिविधि के लिए जिम्मेदार ईरानी रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स क्वॉड्स फोर्स के प्रमुख कासिम सोलेमानी को अमेरिका ने मार दिया। 2015 के परमाणु समझौते से अमेरिका के एकतरफा हटने के बाद मध्य पूर्व क्षेत्र में तनाव फिर से बनने लगा।

विश्व एड्स दिवस पर एचआईवी के बारे में बढ़ाए जागरूकता

मॉडर्ना ने यूएस एफडीए को प्रस्तुत किए कोरोना वैक्सीन ट्रायल्स

फ्रांस में कोरोनो के मामलों में आई गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -