ईरानी नेता अली ख़ामेनेई ने वैज्ञानिक हत्यारों को दण्डित करने की अपील की
ईरानी नेता अली ख़ामेनेई ने वैज्ञानिक हत्यारों को दण्डित करने की अपील की
Share:

ईरानी सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनी ने उन लोगों को 'दंडित' करने का आह्वान किया जो वैज्ञानिक मोहसिन फखरीज़ादेह की हत्या कर रहे थे। फ़ख़रीज़ादेह ईरान में एक शीर्ष परमाणु वैज्ञानिक थे और शुक्रवार को उनकी हत्या कर दी गई थी। खामेनी ने कहा कि वैज्ञानिक फखरीजादेह के काम को आगे ले जाना चाहिए। उनका बयान उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किया गया था।

खामेनी ने वैज्ञानिक को "प्रतिष्ठित परमाणु" कहा, "खामनेई ने इस अपराध का अनुसरण करते हुए और निश्चित रूप से अपराधियों और उन जिम्मेदार लोगों को दंडित किया, और इस शहीद के सभी क्षेत्रों में वैज्ञानिक और तकनीकी प्रयासों को जारी रखा।" जंहा रक्षा वैज्ञानिक कहा कि वह आपराधिक और क्रूर भाड़े के सैनिकों के हाथों शहीद हो गया। "इस महान वैज्ञानिक ने अपने महान और स्थायी वैज्ञानिक प्रयासों के कारण भगवान को अपना प्रिय और मूल्यवान जीवन दिया, और शहादत का उच्च पुरस्कार उनकी दिव्यता है।"

मंत्रालय ने कहा कि वैज्ञानिक जिसने अपने अनुसंधान और नवाचार संगठन का नेतृत्व किया इलाज के दौरान मेडिक्स को पुनर्जीवित करने में विफल रहने के बाद उनकी मृत्यु हो गई। ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कसम खाई थी कि ईरान "इस आपराधिक कृत्य को अनुत्तरित नहीं छोड़ेगा" और "उचित समय में" जवाबी कार्रवाई करेगा। हत्या के बारे में राष्ट्रपति ने जानकारी दी "ईरान का राष्ट्र ज़ायोनियों द्वारा निर्धारित साजिश के जाल में पड़ने से अधिक चालाक है। वे अराजकता पैदा करने की सोच रहे हैं, लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि हमने उनके हाथ पढ़ लिए हैं और वे नहीं करेंगे।"

लैंडशट जर्मन क्रिसमस बाजार कोरोनावायरस के आसपास के तरीके खोजें

पोप फ्रांसिस ने पहले अफ्रीकी-अमेरिकी के लिए नियुक्त किए नए कार्डिनल

लंदन में 150 प्रदर्शनकारियों को विरोध-प्रदर्शन करने पर किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -