ईरान ने डोनाल्ड ट्रंप को दी चेतवानी
ईरान ने डोनाल्ड ट्रंप को दी चेतवानी
Share:

ईरान: परमाणु समझौते से अलग हटने पर  ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने मंगलवार  को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चेतावनी दी.  चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि  2015 में विश्व शक्तियों के साथ तेहरान सरकार द्वारा हस्ताक्षरित परमाणु समझौते से अलग हटने पर उन्हें 'गंभीर परिणाम' भुगतने पड़ेंगे. बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने तीन साल पुराने समझौते को ‘‘बेतुका’’ बताते हुए उसकी निंदा की.

साथ ही रूहानी ने कहा, "मैं व्हाइट हाउस में बैठे लोगों को बता देना चाहता हूं कि अगर वे अपनी वचन  बद्धता पर कायम नहीं रहे, तो ईरान सरकार इस पर काफी कठोर प्रतिक्रिया देगी." उन्होंने कहा, "अगर कोई इस समझौते पर धोखा देता है, तो उसे यह समझ लेना चाहिए कि उसे काफी गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे."

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इस समझौते से अंत तक जुड़ी हुई है और ट्रंप को समझौते से अलग नहीं होने की चेतावनी दी. इस समझौते पर रूस, चीन, जर्मनी, ब्रिटेन और फ्रांस ने हस्ताक्षर किए थे. इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने 24 अप्रैल को ईरान के साथ एक नये परमाणु समझौते का आह्वान किया.  वहीं मैक्रों ने ट्रंप के साथ वॉशिंगटन में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं कह सकता हूं कि इसे लेकर हम दोनों के बीच खुलकर चर्चा हुई. इसलिए हम अब से ईरान के साथ एक नये समझौते की दिशा में काम करना चाहते हैं.’’

जो बीवी नहीं संभाल सकते, वो देश क्या संभालेंगे- सईद अनवर

इमरान खान तलाक़ की हैट्रिक के मुहाने पर

भारतीय ग्राहक इस तारीख को खरीद सकेंगे वनप्लस 6...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -