ईरान: कासिम सुलेमानी की कब्र के पास दो भीषण विस्फोट, आतंकी हमले में 103 की मौत, कई घायल
ईरान: कासिम सुलेमानी की कब्र के पास दो भीषण विस्फोट, आतंकी हमले में 103 की मौत, कई घायल
Share:

तेहरान: ईरान में चार साल पहले अमेरिकी ऑपरेशन में मारे गए शीर्ष ईरानी सैन्य नेता कासिम सुलेमानी की याद में आयोजित एक सभा में दो बड़े बम विस्फोट हुए। ये धमाके ईरान के करमान में एक कब्रिस्तान की ओर जुलूस के दौरान हुए। इन विस्फोटों से गंभीर क्षति हुई, कम से कम 103 लोग मारे गए और 171 अन्य घायल हो गए। 

ईरानी अधिकारियों को संदेह है कि सड़क किनारे बैगों में छिपाकर रखे गए बमों में दूर से विस्फोट किया गया। इससे अराजक स्थिति पैदा हो गई, कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और मदद के लिए चिल्लाने लगे। घटनास्थल के वीडियो में उसके बाद हुई तबाही और दहशत नज़र आ रही है। क्षेत्र में आपातकालीन सेवाएं त्वरित प्रतिक्रिया दे रही थीं। ईरान के आपातकालीन अभियानों के प्रवक्ता बाबाक येक्तापरस्त ने बताया कि कई घायल लोगों की हालत गंभीर है। इस्लामी देश की सरकार ने यह भी घोषणा की है कि वे हमले के पीछे के लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। करमन के डिप्टी गवर्नर ने कहा है कि, "यह घटना एक आतंकवादी हमला है" हालाँकि, अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है

बता दें कि, कासिम सुलेमानी ईरान में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति थे। उन्होंने एक शक्तिशाली सैन्य समूह का नेतृत्व किया था, जो मध्य पूर्व में अपने प्रभाव के लिए जाना जाता था। 2020 में उनकी मृत्यु इस क्षेत्र की एक बड़ी घटना थी, जिससे व्यापक शोक हुआ था। उनके निधन के बाद से हर साल लोग उन्हें याद करने के लिए जुटते हैं। कुछ लोग सरकार पर उंगली उठा रहे हैं और सुझाव दे रहे हैं कि उन्होंने इस आयोजन के लिए पर्याप्त सुरक्षा प्रदान नहीं की, खासकर जब से 2020 में सुलेमानी के अंतिम संस्कार के दौरान इसी तरह की त्रासदी हुई थी। इन हालिया विस्फोटों का कारण निर्धारित करने के लिए जांच जारी है।

6 नाइयों को किडनैप किया, फिर गोली मारकर के ली जान ! पाकिस्तान में अपने ही लोगों की हत्या कर रहे आतंकवादी

2024 के पहले दिन भूकंप के 155 झटकों से दहला जापान, कई लोगों की मौत, 33000 घरों की बिजली गुल

'नैतिक' आधार पर इमरान खान का नामांकन पत्र ख़ारिज, भ्रष्टाचार मामले में जेल में कैद हैं पाकिस्तान के पूर्व पीएम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -