6 नाइयों को किडनैप किया, फिर गोली मारकर के ली जान ! पाकिस्तान में अपने ही लोगों की हत्या कर रहे आतंकवादी
6 नाइयों को किडनैप किया, फिर गोली मारकर के ली जान ! पाकिस्तान में अपने ही लोगों की हत्या कर रहे आतंकवादी
Share:

पेशावर: पाकिस्तान में अज्ञात आतंकवादियों द्वारा पंजाब प्रांत के अशांत उत्तर पश्चिम क्षेत्र से छह नाईयों का अपहरण करने के बाद उनकी गोली मारकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस अधिकारीयों ने मंगलवार को बताया कि यह घटना अफगानिस्तान की सीमा से लगे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान जिले के मीर अली इलाके में हुई है।

पुलिस ने कहा है कि पीड़ित, जो पंजाब प्रांत के थे, स्थानीय बाजार में नाई की दुकानें चलाते थे, उन्होंने कहा कि उनका एक दिन पहले अपहरण कर लिया गया था और उनके शव मंगलवार को बरामद किए गए। हालाँकि, किसी ने तुरंत हत्याओं की जिम्मेदारी नहीं ली। छह नाइयों की गोली मारकर हत्या करने वाले अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है। उत्तरी वज़ीरिस्तान की ताज़ा घटना तब हुई, जब उसी प्रांत में अज्ञात आतंकवादियों ने पांच मजदूरों की हत्या कर दी थी, जब वे अपने तंबू में थे।

यह वीभत्स कृत्य ऐसे समय में हुआ जब प्रांत बढ़ते आतंकवाद के कारण बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति से जूझ रहा था, ऐसे समय में जब बहुप्रतीक्षित देशव्यापी चुनाव सिर्फ एक महीने से अधिक दूर थे। आतंकवादी कृत्यों में वृद्धि - जिसमें सेना और पुलिस पर हमलों के साथ-साथ लक्षित हत्याएं भी शामिल हैं - खैबर पख्तूनख्वा, विशेष रूप से पूर्व आदिवासी क्षेत्र में तेजी से बढ़ रही हैं। हालाँकि, बन्नू और डेरा इस्माइल खान के आसपास का क्षेत्र सबसे अधिक प्रभावित हुआ है।

बता दें कि, हाल ही में, पाकिस्तान विभिन्न आतंकवादी संगठनों द्वारा संचालित आतंकवादी गतिविधियों की लहर से प्रभावित हुआ है। पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर कॉन्फ्लिक्ट एंड सिक्योरिटी स्टडीज (PICSS) थिंक टैंक की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत नवंबर में आतंकवादी हमलों से सबसे अधिक प्रभावित था, जिसमें 54 मौतों और 81 चोटों के साथ 51 हमले दर्ज किए गए हैं।

2024 के पहले दिन भूकंप के 155 झटकों से दहला जापान, कई लोगों की मौत, 33000 घरों की बिजली गुल

'नैतिक' आधार पर इमरान खान का नामांकन पत्र ख़ारिज, भ्रष्टाचार मामले में जेल में कैद हैं पाकिस्तान के पूर्व पीएम

लोगों के जीवन पर भी भारी पड़ा मानवाधिकार ! इस्लामिक स्टेट के जिहादी को ब्रिटेन ने दी अपनी नागरिकता, बाकायदा जज ने सुनाया फैसला `

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -