ईरान ने कोरोना संस्करण के प्रसार को रोकने के लिए 4 अप्रैल तक बंद की इराक सीमा
ईरान ने कोरोना संस्करण के प्रसार को रोकने के लिए 4 अप्रैल तक बंद की इराक सीमा
Share:

तेहरान: ईरान ने कोरोनोवायरस के उत्परिवर्ती संस्करण के प्रसार के प्रयास में इराक के साथ कई क्रॉसिंग पॉइंट बंद कर दिए हैं, जो ईरानी स्वास्थ्य मंत्री ने पड़ोसी देश से प्रवेश करने की बात कही थी। मध्य-पूर्व में सबसे अधिक प्रभावित देश, ईरान ने अपने दक्षिण-पश्चिमी खुज़ेस्तान प्रांत के 11 शहरों और कस्बों में नए संक्रमणों की एक बड़ी संख्या का सामना किया, उच्च जोखिम वाले "लाल" ज़ोन घोषित किए गए, राज्य मीडिया ने बताया। 

मंत्रालय, शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया, ईरान और इराक के बीच सीमा बिंदु 4 अप्रैल तक यात्रियों के लिए बंद रहेंगे, जो चल रहे कोरोना महामारी के मद्देनजर है, एक शीर्ष सरकारी अधिकारी ने कहा कि घोषणा बुधवार को ईरानी आंतरिक मामलों के महानिदेशक होसैन कासमी ने की थी। स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्रालय के अनुरोध के बाद कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए राष्ट्रीय मुख्यालय द्वारा निर्णय लिया गया। 

हालांकि, अगर इराक में ईरानी नागरिक हैं, जो वापस लौटना चाहते हैं, या यदि ईरान में इराकी नागरिक अपने देश वापस जाना चाहते हैं, तो वे सीमा पार कर सकते हैं, उन्होंने कहा। इसके अलावा, व्यापारियों, ठेकेदारों और इंजीनियरिंग गतिविधियों के लिए सीमा पार करना आवश्यक मूल्यांकन के बाद संभव होगा। पिछले हफ्ते, नामकी ने नए वायरस संस्करण से ईरान की पहली तीन मौतों की सूचना दी और चेतावनी दी कि यह फैल रहा है और जल्द ही किसी भी शहर, गांव या परिवार में संक्रमण की चौथी लहर में मिल सकता है।

नए विश्लेषण में 76 प्रतिशत प्रभावी है कोरोना वैक्सीन: AstraZeneca

जापान नियामक निकाय ने किया परमाणु ईंधन परिवहन पर प्रतिबंध लगाने का फैसला

भारतीयों के लिए ग्रीन कार्ड में तेजी लाने के लिए आव्रजन सुधार चाहते हैं जो बिडेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -